India vs Australia 2nd T20I at Nagpur: धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में हार से शुरुआत करनी पड़ी. उसे मोहाली में खेले गए सीरीज के शुरुआती टी20 मैच में चार विकेट से हार झेलनी पड़ी. अब उसके सामने 'करो या मरो' जैसी स्थिति हो गई है. हालांकि मौसम टीम इंडिया के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नागपुर में बारिश की संभावना


टीम इंडिया को इस सीरीज में बने रहने के लिए नागपुर में होने वाला टी20 मैच हर हाल में जीतना होगा. हालांकि महाराष्ट्र के इस इलाके में बारिश की संभावना है. ऐसे में मुकाबले में खलल पड़ सकता है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, शाम 5 बजे के करीब बारिश हो सकती है. इसके अलावा रात 7 बजे के बाद से बादल छाए रहने की संभावना है. मुकाबला भी शाम 7 बजे से शुरू होना है. 


कम हो सकते हैं ओवर


मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार यानी 23 सितंबर को नागपुर में बारिश की संभावना है. शाम को 7 से रात 11 बजे के बीच भी बादल छाए रहेंगे और इस दौरान बारिश हो सकती है. ऐसे में अगर मैच होता है तो पूरे 40 ओवर का खेल मुश्किल लग रहा है. इसी के चलते ओवर घटाए भी जा सकते हैं. बाद में ओस की भी संभावना है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करना चाहेगी.



सीरीज में 0-1 से पीछे है भारत


मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में भारतीय टीम को चार विकेट से हार मिली थी. इसी के चलते मेजबान टीम तीन मैचों की इस सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है. नागपुर में शाम को होने वाला अगला मुकाबला अगर बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो नुकसान टीम इंडिया को ज्यादा होगा. ऐसे में रविवार को होने वाला तीसरा टी20 मैच जीतकर भी भारत सीरीज बराबर ही कर पाएगा. वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया जीत जाता है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगा.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर