Team India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया दिल्ली में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है. पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम 263 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. जवाब में टीम इंडिया 262 रनों पर धराशायी हो गई. दूसरे दिन स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 61 रन बना लिए हैं. उसकी कुल बढ़त 62 रन की हो गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी की शुरुआत शानदार तरीके से की. हालांकि, बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने अपना विकेट 6 रन के स्कोर पर गंवा दिया था. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने ख्वाजा को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया. उनके बाद लाबुसेन क्रीज पर आए और हेड के साथ पारी को आगे बढ़ाया. टीम इंडिया के बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और नाथन लायन की फिरकी में फंस गए. लायन ने 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा, जिनमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, श्रीकर भरत, श्रेयर अय्यर शामिल हैं. खराब फॉर्म से जूझ रहे केएल राहुल पहली पारी में भी फ्लॉप साबित हुए. वह 41 गेंदों में 17 रन बनाकर चलते बने. उनके इस खराब प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने फिर टीम मैनेजमेंट पर जमकर निशाना साधा. 


प्रसाद ने कहा कि राहुल को टीम में अन्य काबिल बल्लेबाजों की कीमत पर शामिल किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सिलेक्टर्स राहुल पर ही अड़े हुए हैं जबकि यह बल्लेबाज टेस्ट मैच में परफॉर्म नहीं कर पा रहा है. अब तक वह सीरीज के दो मैचों में सिर्फ 37 रन ही बना पाए हैं. 


ट्वीट में प्रसाद ने कहा, 'सूखा जारी है. टीम मैनेजमेंट किसी और की तरफ देख ही नहीं रहा है. पिछले 20 साल में टॉप ऑर्डर का कोई बल्लेबाज इतनी कम एवरेज के साथ इतने टेस्ट मैच नहीं खेला है.' प्रसाद ने सिलेक्टर्स पर भी निशाना साधा और कहा कि वे उन खिलाड़ियों को दरकिनार कर रहे हैं, जिन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. सिलेक्टर्स नेशनल टीम के लिए उनको इंतजार करा रहे हैं. 


प्रसाद ने कहा कि राहुल को टीम में शामिल किए जाने से काबिल युवा बल्लेबाज दरकिनार हो गए हैं. शिखर का टेस्ट में एवरेज 40 के पार है. जबकि मयंक का 41 से ज्यादा है. उन्होंने दो दोहरे शतक भी जड़े हैं. शुभमन गिल शानदार फॉर्म में हैं और सरफराज का इंतजार ही खत्म नहीं हो रहा है. डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा परफॉर्म करने वालों को लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है. राहुल को टीम में शामिल किए जाने से उनका न्याय में विश्वास डगमगाएगा.


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे