KL Rahul video viral: भारतीय टीम ने केएल राहुल की कप्तानी में बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में मिली हार का बदला भी ले लिया और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तरफ भी मजबूती से कदम बढ़ाए. ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. रविचंद्रन अश्विन ने बल्ले से कमाल दिखाया और विजयी चौका भी जड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अश्विन ने दिलाई जीत


ढाका में इस टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय टीम को जीत के लिए 145 रनों की जरूरत थी. मेजबान टीम के गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया और 7 विकेट 74 रनों तक ही झटक लिए. फिर श्रेयस अय्यर ने 9वें नंबर पर उतरे अश्विन के साथ अहम साझेदारी की और टीम को जीत दिलाकर नाबाद लौटे. दोनों ने मिलकर 8वें विकेट के लिए 71 रन जोड़े. अश्विन ने मुकाबले में 6 विकेट भी लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. 


ड्रेसिंग रूम का वीडियो वायरल


रविचंद्रन अश्विन ने मेहदी हसन मिराज के पारी के 47वें ओवर की शुरुआती गेंद पर छक्का जड़ा. फिर आखिरी दो गेंदों पर चौके लगाते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाई. जैसे ही अश्विन ने विजयी चौका जड़ा, ड्रेसिंग रूम में बैठे कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल और कोच राहुल द्रविड़ गले मिलने लगे. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अश्विन ने इस उम्दा पारी में 62 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्का जड़ा. 



सीरीज में क्लीन स्वीप


भारतीय टीम ने बांग्लादेश को दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी. ढाका के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच की बात करें तो इसमें भारत ने 3 विकेट से जीत दर्ज की. बांग्लादेश की पहली पारी 227 रन पर समेटने के बाद भारत ने 314 रन बनाए. मेजबान टीम ने दूसरी पारी में 231 रन बनाए जिससे भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य मिला. फिर अश्विन (42*) और अय्यर (29*) की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने 47 ओवर में 7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं