IND vs ENG 5th test: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ कई स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में भी सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. रोहित एंड कंपनी सीरीज के आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड को धर्मशाला में 7 मार्च को टक्कर देने उतरेगी. इस सीरीज के पहले मैच के बाद स्टार बल्लेबाज केएल राहुल चोटिल हो गए थे. जिसके चलते पिछले तीन टेस्ट में राहुल की वापसी नहीं हुई. अब आखिरी टेस्ट के लिए भी उनकी मौजूदगी पर संशय बन चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केएल राहुल इलाज के लिए गए विदेश


पिछले साल केएल राहुल की दाहिने क्वाड्रिसेप्स की सर्जरी हुई थी. अब इसमें दर्द के कारण उन्हें समस्या हो रही है. तीसरे टेस्ट से पहले खबर थी कि राहुल 90 प्रतिशत फिट हो चुके हैं, लेकिन अभी तक उनकी वापसी नहीं हुई है. अब क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक चोट के चलते राहुल को लंदन भेजा गया है और करीब एक हफ्ते से वहां उनका इलाज चल रहा है. हालांकि रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि नहीं की गई है, हो सकता है राहुल विदेश में किसी विशेषज्ञ की सलाह ले रहे हों. एनसीए में केएल राहुल की चोट का पुनर्मूल्यांकन किया गया था, जिसके बाद चौथे टेस्ट में भी राहुल पर रिस्क नहीं लिया गया. लंदन से उनकी वापसी पर कोई अपडेट नहीं है. ऐसे में 5वें टेस्ट में राहुल की वापसी मुश्किल नजर आ रही है. 


क्या है जसप्रीत बुमराह का अपडेट?


टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत चौथे टेस्ट में आराम दिया गया था. बुमराह के स्थान पर तेज गेंदबाज आकाश दीप ने अपना डेब्यू किया और शानदार गेंदबाजी की. वर्कलोड मैनेजमेंट कुछ खिलाड़ियों को आराम देने के विचार में है. लेकिन क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह आखिरी टेस्ट में वापसी तय है. हालांकि, कुछ बल्लेबाज और गेंदबाजों को आखिरी टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. 


विराट कोहली सीरीज से बाहर


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट स्क्वाड में विराट कोहली को शामिल किया गया था. लेकिन निजी कारणों के चलते वे ब्रेक पर रहे, इसके बाद उन्होंने सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया. भारतीय फैंस आईपीएल में विराट कोहली की वापसी को लेकर सोच में पड़े नजर आ रहे हैं. अब देखना होगा कोहली दूसरी बार पिता बनने के बाद कितने दिन में वापसी करते हैं.