India vs England: भारतीय टीम आखिरी टेस्ट मैच खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना हो गई है. इस दौरे पर भारत को एक टेस्ट, 3 टी20 और वनडे मैच खेलने हैं. भारतीय टीम के साथ धाकड़ बल्लेबाज केएल राहुल नहीं गए हैं. अगर केएल राहुल के इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए नहीं खेल पाते हैं, तो उनकी जगह टीम इंडिया में दो स्टार क्रिकेटर्स ले सकते हैं. 


इस खिलाड़ी के पास है अनुभव 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड के खिलाफ दौरे के लिए नहीं चुना गया है. अगर केएल राहुल फिटनेस टेस्ट में पास नहीं होते हैं, तो मयंक अग्रवाल उनकी जगह खेलने के सबसे बड़े दावेदार हैं. मयंक के पास नई गेंद से सामना करने का काफी अनुभव है. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ पहले भी ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली है. उन्होंने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. मयंक अग्रवाल ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए, जिसमें चार शतक शामिल हैं.


ये प्लेयर करता है धमाकेदार बल्लेबाजी 


प्रियांक पांचाल बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करते हैं. उन्होंने घरेलू क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं. प्रियांक पांचाल को कई बार टीम इंडिया में मौका मिला, लेकिन वह प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए. प्रियांक पांचाल टिककर बैटिंग करने के लिए फेमस हैं. लाल क्रिकेट के खेल में वह बहुत ही आगे जा सकते हैं. उनके पासो वह काबिलियत है कि वो किसी भी पिच पर रन बना सकें. 


सीरीज में आगे है टीम इंडिया 


आपको बता दें कि पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4 मुकाबलों के बाद भारतीय टीम 2-1 से आगे है. पिछले साल कोरोना के मामले आने की वजह से इस सीरीज का आखिरी मैच नहीं खेल गया था, जोकि इस साल जुलाई में खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए ऋद्धिमान साहा और ईशांत शर्मा को भी टीम इंडिया में नहीं चुना है. भारतीय टीम आखिरी मैच जीतकर 3-1 से सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. अगर राहुल फिटनेश टेस्ट पास नहीं कर पाते हैं, तो रोहित के साथ ओपनिंग करने के कई बड़े दावेदार हो सकते हैं. 


भारत की टेस्ट टीम :


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा.