कानपुर: न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट मैच में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गदर मचा दिया. श्रेयस अय्यर ने अपने टेस्ट करियर के पहले ही मैच में बेहतरीन अर्धशतक जड़ दिया है. खबर लिखे जाने तक श्रेयस अय्यर ने 65 रन बना लिए हैं, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डेब्यू मैच में ही श्रेयस अय्यर ने मचाया गदर


श्रेयस अय्यर को इस मैच में कप्तान विराट कोहली की जगह शामिल किया गया था. विराट कोहली को पहले टेस्ट मैच से आराम दिया गया है. वह अगले टेस्ट मैच में बतौर कप्तान टीम इंडिया से जुड़ेंगे. श्रेयस अय्यर को नंबर 5 पर बल्लेबाजी का मौका दिया गया, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया है. 


रहाणे के लिए पैदा किया खतरा


एक समय टीम इंडिया के 145 रनों पर 4 विकेट गिर गए थे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर 90 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला है. श्रेयस अय्यर ने अपनी इस पारी से अजिंक्य रहाणे के लिए खतरा पैदा कर दिया है, जो खराब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से बाहर होने के करीब हैं. 


खत्म होने की कगार पर इस खिलाड़ी का करियर 


अजिंक्य रहाणे इस वक्त अपने करियर की सबसे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई धरती पर शतक ठोकने वाले रहाणे उस पारी के बाद से कुछ नहीं कर पाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट की पहली पारी में रहाणे 35 रन ही बना पाए. आने वाले दिनों में रहाणे की जगह श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर का अच्छा बल्लेबाज है.


रोहित बन सकते हैं टेस्ट उपकप्तान 


अगर अजिंक्य रहाणे की छुट्टी हुई तो रोहित शर्मा को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया जा सकता है. रोहित टी20 में  पहले से ही भारत के कप्तान हैं और अब टेस्ट फॉर्मेट में भी उन्हें उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.