India vs Pakistan 2022: भारतीय टीम ने पाकिस्तान (Pakistan) को एशिया कप में धमाकेदार अंदाज में हरा दिया. इसी के साथ टीम इंडिया ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया. टीम इंडिया की तरफ से एक स्टार खिलाड़ी ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. ये खिलाड़ी टीम इंडिया का सबसे बड़ा मैच विनर बन चुका है. इस प्लेयर ने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फॉर्म में लौटा ये स्टार प्लेयर 


पाकिस्तान के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. रवींद्र जडेजा को कप्तान रोहित शर्मा ने नंबर चार पर बैटिंग करने के लिए भेजा. वह बिल्कुल कप्तान रोहित शर्मा की उम्मीदों पर खरे उतरे. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. जडेजा ने अपनी बल्लेबाजी से भारत को हारी हुई बाजी जिता दी. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 29 गेंदों का सामना करने हुए  2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए


गेंदबाजी में दिखाया कमाल 


रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने गेंदबाजी में भी पाकिस्तानी टीम की नाक में दम कर दिया. उन्होंने अपने 2 ओवर में 11 रन दिए और काफी किफायती साबित हुए. वह बहुत ही जल्दी अपना ओवर खत्म कर देते हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने बहुत ही कसी हुई गेंदबाजी की. फील्डिंग में उन्होंने एक बेहतरीन कैच भी लपका. रवींद्र जडेजा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में हिट खिलाड़ी हैं. 


टीम इंडिया को जिताए कई मैच 


रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. आईपीएल 2022 में वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. लेकिन अब एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ वह लय में लौट आए हैं. ये भारतीय फैंस के लिए बहुत ही खुशी की बात है. रवींद्र जडेजा अपने दम पर भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप जिताने की काबिलियत रखते हैं. टी20 वर्ल्ड कप में वह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बड़े हथियार साबित हो सकते हैं. 



भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 


रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है और अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. जडेजा ने भारत के लिए 60 टेस्ट मैच, 171 वनडे मैच और 63 इंटरनेशनल टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में जडेजा ने 2523 रन और 242 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, टी20 मैचों में उन्होंने 457 रन और 50 विकेट लिए हैं.