India vs South Africa: पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से पिछड़ गई है. पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी. पहले मैच में टीम इंडिया के प्लेयर्स ने तीन गलतियां की, जिन्हें कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान ऋषभ पंत को मिलकर ठीक करना होगा.


फील्डिंग में सुधार 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया की फील्डिंग बहुत ही खराब रही. भारतीय टीम ने मैच में कई कैच छोड़े, जिनकी वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा. श्रेयस अय्यर ने रॉसी वेन डुसेन को 29 रनों के निजी स्कोर पर जीवनदान दिया. अय्यर ने उनका आसान कैच छोड़ दिया था. बाद में यह कैच छोड़ना टीम इंडिया को बहुत ही भारी पड़ा, क्योंकि डुसेन ने 75 रन बनाकर साउथ अफ्रीका को मैच जीतने में मदद की. 


पावरप्ले में बनाने होंगे रन 


साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में रोहित शर्मा और केएल राहुल नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ को ये मौका दोनों हाथों से लपकना होगा. ऋतुराज पहले मैच बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. ईशान-ऋतुराज को मिलकर पावरप्ले में ज्यादा रन बनाने होंगे. अगर ये दोनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हैं, तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में बैकअप ओपनर्स के तौर पर रखा जा सकता है. 


गेंदबाजी में उठाने होंगे बड़े कदम 


साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की तरफ से भुवनेश्वर कु्मार और हर्षल पटेल ने 43-43 रन लुटाए. वहीं, आईपीएल 2022 के सुपरस्टार युजवेंद्र चहल ने 2 ओवर में 26 रन दिए और एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. ऐसे में दूसरा मैच जीतने के लिए कप्तान ऋषभ पंत गेंदबाजी आक्रमण में बड़े बदलाव कर सकते हैं. वह उमरान मलिक या अर्शदीप सिंह में से एक को मौका दे सकते हैं.