IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का आगाज होने जा रहा है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में केएल राहुल टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे और बल्लेबाजी में वह ओपनिंग करते हुए भी नजर आएंगे. सबसे बड़ा सवाल ये होगा कि कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने कौन उतरेगा. टीम इंडिया के पास ओपनिंग में 2 खतरनाक बल्लेबाजों में से एक को उतारने का ऑप्शन है.


पहले T20 में ये खतरनाक बल्लेबाज बनेगा राहुल का ओपनिंग पार्टनर


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन कप्तान केएल राहुल के साथ ओपनिंग करने के प्रबल दावेदार हैं. ये बल्लेबाज पल भर में मैच पलटने में माहिर है. लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन को देखते हुए ईशान किशन को केएल राहुल टीम इंडिया में बतौर ओपनर मौका देंगे. ईशान किशन टीम इंडिया में केएल राहुल को विकेटकीपिंग का भी ऑप्शन देते हैं.


तूफानी बैटिंग में माहिर


ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही बड़े से बड़े गेंदबाज की धज्जियां उड़ानी शुरू कर देते हैं. ईशान किशन को अगर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है, तो ऋतुराज गायकवाड़ को बाहर बैठना होगा. बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के कारण ईशान किशन का चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है.


भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:


लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक.