IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का चौथा मुकाबला कल शाम 7 बजे से राजकोट के SCA स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज में जिन्दा रहने के लिए भारत को कल का मैच हर हाल में जीतना होगा. एक और हार टीम इंडिया को सीरीज जीतने की दौड़ से बाहर कर देगी. पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में साउथ अफ्रीका 2-1 से आगे है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फिसड्डी साबित हो रहा टीम इंडिया का ये बल्लेबाज


टीम इंडिया का एक बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाजों के सामने फिसड्डी साबित हो रहा है. शॉर्ट गेंद के सामने ये बल्लेबाज बेबस नजर आ रहा है. श्रेयस अय्यर शॉर्ट गेंद का सामना नहीं कर पा रहे हैं. श्रेयस अय्यर अभी तक कोई कमाल नहीं कर सके हैं और तीसरे नंबर पर उनसे अच्छी पारी की उम्मीद है.


प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बनती


श्रेयस अय्यर के इस फ्लॉप प्रदर्शन से एक बात तो तय हो गई कि उनकी टीम इंडिया की टी20 प्लेइंग इलेवन में नंबर 3 पर जगह नहीं बनती. क्योंकि, नंबर 3 पर ऐसे बल्लेबाज की जरूरत होती है, जो शुरुआत से आकर ही चौकों-छक्कों की बरसात कर दे और विपक्षी टीम पर दबाव बना दे. श्रेयस अय्यर ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. 


ये बल्लेबाज भी बेहद दवाब में 


श्रेयस अय्यर के अलावा ऋषभ पंत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी20 मैच में अच्छी पारी खेलनी होगी. पंत इतने शानदार बल्लेबाज हैं कि जब किसी भी प्रारूप में उनकी आलोचना होती है, वह जबर्दस्त पारी खेलकर सभी का मुंह बंद कर देते हैं और चौथे मैच में उनके लिए यही मौका है. दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने ऋषभ पंत के बल्ले पर अंकुश लगाकर उन्हें मनचाहे शॉट खेलने नहीं दिए हैं और अक्सर वह डीप में कैच देकर आउट हुए हैं. उन्हें इस कमी से पार पाना होगा. पिछले मैच में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने भारत को शानदार शुरूआत दी. ईशान ने परिपक्व बल्लेबाजी करके रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में अपना दावा पुख्ता कर दिया है और इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान इस पर जरूर गया होगा.


(With PTI Inputs)