IND vs SA: टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इस टी20 सीरीज में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जमकर कहर मचा सकते हैं.


साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहद खतरनाक साबित होंगे चहल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युजवेंद्र चहल ने हाल ही में IPL 2022 में 27 विकेट लेकर पर्पल कैप का खिताब जीता था. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में युजवेंद्र चहल बेहद खतरनाक गेंदबाज साबित हो सकते हैं.


रविचंद्रन अश्विन को भी छोड़ देंगे पीछे


युजवेंद्र चहल के पास भारत और दक्षिण अफ्रीका की टी20 सीरीज में रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है. इसी के साथ ही वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बन जाएंगे. युजवेंद्र चहल अब तक 242 टी20 मैचों में 274 विकेट ले चुके हैं. वहीं, अश्विन के नाम 282 टी20 मैचों में 276 विकेट हैं.


रविचंद्रन अश्विन को पछाड़ देंगे चहल


युजवेंद्र चहल साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में तीन विकेट लेते ही रविचंद्रन अश्विन को पछाड़ते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे. युजवेंद्र चहल ने भारत के लिए 54 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 68 विकेट हासिल किए हैं. वहीं, आईपीएल में उनके नाम 131 मैचों में 166 विकेट दर्ज हैं, जबकि हरियाणा की तरफ से घरेलू टी20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 40 विकेट लिए हैं.