IND vs NZ Series, Deepak Chahar: भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है. टीम इंडिया ने धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा की कप्तानी में तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमा लिया है. उसके पास दो मैचों के बाद 2-0 की अजेय बढ़त है. इससे पहले टी20 सीरीज भी भारत ने ही जीती. इसी बीच सेलेक्टर्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए शुक्रवार रात को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का आगाज 18 जनवरी से होना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 जनवरी से शुरू होगी सीरीज


भारतीय टीम अपनी मेजबानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी. वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में 18 जनवरी को खेला जाएगा. इसके बाद 21 और 24 जनवरी को वनडे सीरीज के बाकी दो मैच होंगे. फिर 27 जनवरी से रांची में टी20 सीरीज का आगाज होगा. टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ में 29 जनवरी जबकि एक फरवरी को आखिरी टी20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. रोहित शर्मा वनडे में जबकि हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में टीम की कप्तानी संभालेंगे.


दीपक चाहर को नहीं मिला मौका


इस बीच एक तेज गेंदबाज को निराशा हाथ लगी. पेसर दीपक चाहर को दोनों में से किसी भी फॉर्मेट में चुना नहीं गया है. वह पिछले कुछ वक्त से टीम से बाहर हैं. पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ दीपक केवल वनडे टीम में ही दिखे थे. हालांकि तब उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. दीपक ने मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ 7 दिसंबर 2022 को अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला, जिसके बाद से वह बाहर चल रहे हैं. उससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के 2 मैच खेले. पिछले 3 वनडे मैचों में वह केवल एक विकेट ले पाए हैं. अब उन्हें ना तो टी20 और ना ही वनडे सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है.


धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम किया शेयर


30 वर्षीय दीपक चाहर भारत को अपनी कप्तानी में दो वर्ल्ड कप दिला चुके दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर कर चुके हैं. वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. चेन्नई ने भी धोनी की कप्तानी में चार बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है. धोनी भी दीपक पर काफी भरोसा जताते नजर आए हैं लेकिन अब वह वनडे टीम से भी ड्रॉप कर दिए गए हैं. पहले वह फिटनेस को लेकर भी जूझते नजर आए थे. दीपक ने अभी तक 13 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने 16 जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 29 विकेट लिए हैं.


न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया : हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ और मुकेश कुमार.


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं