IPL 2024 Auction, Rovman Powell : आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2024) के लिए दुबई में नीलामी के दौरान मंगलवार को पहली ही बोली 7.4 करोड़ तक पहुंच गई. इसमें वेस्टइंडीज के पॉवर-हिटिंग प्लेयर रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) की मौज आ गई. पॉवेल का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था और उन्हें पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने इतनी बड़ी रकम में खरीदा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोलकाता और राजस्थान के बीच दिखी जंग


वेस्टइंडीज के इस धाकड़ खिलाड़ी का बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये था. जैसे ही उनका नाम बोला गया, तो कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने बोली लगानी शुरू कर दी. इसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने भी बोली लगाई. केकेआर और राजस्थान के बीच बोली की जंग में पॉवेल पर रुपयों की बरसात होती गई. आखिरकार बाजी राजस्थान ने मारी और रोवमैन पॉवेल को 7.4 करोड़ रुपये ऑक्शन में मिल गए. उन्हें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने इस ऑक्शन से पहले रिलीज किया था. 


टी20 में जड़ चुके हैं शतक


रोवमैन पॉवेल ने टी20 इंटरनेशनल में शतक जमाया है. वह इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल जनवरी में ब्रिजटाउन में शतक जमाने में कामयाब रहे. उन्होंने तब 53 गेंदों पर 107 रन की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 10 छक्के जड़े. वह इस टी20 लीग में 2022 से खेल रहे हैं. पिछले सीजन में उन्होंने केवल 3 मैच दिल्ली के लिए खेले और महज 18 रन बनाने के अलावा सिर्फ 1 विकेट ले सके.


शानदार है करियर


पॉवेल वेस्टइंडीज के लिए 66 टी20 मैचों में 1 शतक और 5 अर्धशतकों की मदद से 1202 रन बना चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 51 वनडे इंटरनेशनल मैचों में 1 शतक और 2 अर्धशतक जमाते हुए 979 रन बनाए हैं. वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान देते हैं. पॉवेल वनडे में 3 और टी20 इंटरनेशनल में 5 विकेट भी ले चुके हैं.