IPL 2024, RCB vs DC: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने रविवार को खेले गए IPL मैच में दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 47 रनों से हराकर प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है. इस मैच के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली बीच मैदान पर अंपायर के साथ ही भिड़ गए. विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वह अंपायर के साथ तीखी बहस करते हुए नजर आ रहे हैं. बता दें कि इससे पहले भी विराट कोहली अंपायर के साथ इसी सीजन में बहस करने के चलते मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना भुगत चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लाइव मैच में अंपायर से भिड़ गए विराट कोहली


दरअसल, ये मामला दिल्ली कैपिटल्स की बल्लेबाजी के दौरान दूसरे ओवर का है. इस ओवर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के लिए आए. स्ट्राइक पर दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज अभिषेक पोरेल मौजूद थे. मोहम्मद सिराज ने पहली ही गेंद इन-स्विंगिंग यॉर्कर डाली जिस पर अभिषेक पोरेल ने अपना बल्ला नीचे कर लिया. आरसीबी के क्रिकेटरों को यकीन था कि गेंद स्टंप के सामने अभिषेक पोरेल के पैड पर लगी है और वह एलबीडब्ल्यू आउट हैं. मैदानी अंपायर के नॉट आउट देने पर आरसीबी ने DRS रिव्यू ले लिया.




इस बात को लेकर मच गया हंगाम


तीसरे अंपायर ने फैसला किया कि गेंद अभिषेक पोरेल के बल्ले से निकली थी. ऐसे में अभिषेक पोरेल को नॉट आउट दिया गया.  तीसरे अंपायर ने फैसला दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में सुनाया. इसके बाद विराट कोहली और आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस इस फैसले से खुश नहीं थे. विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने इस मामले पर अंपायरों के साथ लंबी चर्चा की. विराट कोहली को इस दौरान मैदानी अंपायर के साथ बहस भी करते देखा गया था. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 


बेंगलुरु ने दिल्ली को दी मात


बता दें कि रजत पाटीदार के अर्धशतक के बाद यश दयाल की अगुवाई में गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत दर्ज करते हुए मेहमान टीम को प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर कर दिया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के 188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम कार्यवाहक कप्तान अक्षर पटेल (39 गेंद में 57 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और शाई होप (29) के साथ उनकी पांचवें विकेट की 56 रन की साझेदारी के बावजूद 19.1 ओवर में 140 रन पर सिमट गई.