टी20 वर्ल्ड कप के बीच में बाहर हुए ये 2 भारतीय खिलाड़ी, टीम मैनेजमेंट को देनी पड़ी सफाई
Advertisement
trendingNow12295099

टी20 वर्ल्ड कप के बीच में बाहर हुए ये 2 भारतीय खिलाड़ी, टीम मैनेजमेंट को देनी पड़ी सफाई

T20 World Cup 2024: भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने साफ किया है कि रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और आवेश खान को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज की समाप्ति के बाद रिलीज करने का फैसला उसी समय हो गया था जब टीम का चयन हुआ था. 

टी20 वर्ल्ड कप के बीच में बाहर हुए ये 2 भारतीय खिलाड़ी, टीम मैनेजमेंट को देनी पड़ी सफाई

T20 World Cup 2024: भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने साफ किया है कि रिजर्व खिलाड़ी शुभमन गिल और आवेश खान को टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज की समाप्ति के बाद रिलीज करने का फैसला उसी समय हो गया था जब टीम का चयन हुआ था. यह खबर थी कि शुभमन गिल और आवेश खान कनाडा के खिलाफ आखिरी ग्रुप स्टेज मैच के बाद स्वदेश लौटेंगे, जबकि रिंकू सिंह और खलील अहमद बाकी टूर्नामेंट के लिए टीम के साथ रहेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप के बीच में बाहर हुए ये 2 भारतीय खिलाड़ी

शुभमन गिल और आवेश खान टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल थे. टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने कहा, 'शुरुआत से ही यही योजना थी. जब हम अमेरिका आए थे तो चार रिजर्व खिलाड़ी भी टीम के साथ आए थे, मैच के बाद दो खिलाड़ी रिलीज कर दिए गए जबकि दो हमारे साथ वेस्ट इंडीज जाएंगे. टीम चुने जाने के समय से ही यह योजना बना ली गई थी और हम उसी का पालन कर रहे हैं.' 

भारत ग्रुप-A में टॉप पर रहा 

कनाडा के खिलाफ शनिवार को बारिश से मैच रद्द हो जाने से मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में भारत सात अंकों के साथ ग्रुप ए में टॉप पर रहा. मैन इन ब्लू अब अपने सुपर-8 मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज जाएंगें. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में गीली आउटफील्ड के कारण मैच को रद्द करना पड़ा, जिससे उन्हें न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच के बाहर अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने का मौका मिल सकता था. 

पहले अफगानिस्तान से भिड़ेगा भारत 

गीले आउटफील्ड के कारण वॉशआउट के बाद राठौर बारबाडोस में अभ्यास के दिनों का इंतजार कर रहे हैं, जहां मैन इन ब्लू अपने सुपर आठ मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेंगे. टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने कहा, 'फिर से, यह आदर्श नहीं है. यह बहुत अच्छा होता यदि हमें आज एक मैच मिल जाता, लेकिन अब स्थिति यही है. इसलिए, हम बारबाडोस में कुछ अच्छे अभ्यास दिनों की प्रतीक्षा कर रहे हैं और फिर मैच में उतरेंगे. इसलिए फिर, अब मैच एक दिन बाद एक साथ होंगे.' 

20 जून को बारबाडोस में मुकाबला 

विक्रम राठौर ने कहा, 'तो, एक टीम के रूप में मुझे लगता है कि हम तैयार हैं. हम इस तरह के शेड्यूल के आदी हैं, हमने पहले भी ऐसा किया है और मुझे यकीन है कि इस बार भी हम बहुत अच्छा करेंगे. बेशक, मुझे लगता है कि यह प्रशंसकों के लिए निराशाजनक है, हां, लेकिन एक टीम के लिए भी हम वास्तव में एक मैच खेलने के लिए उत्सुक थे और हमें न्यूयॉर्क में जो मिला उससे बेहतर परिस्थितियों, बल्लेबाजी की स्थिति की उम्मीद थी. इसलिए एक टीम के रूप में मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण था हमें एक मैच मिलना चाहिए था लेकिन फिर से कुछ ऐसा है जिसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते, इसलिए, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम यहां एक मैच नहीं जीत सके.' भारत 20 जून को बारबाडोस में अपने पहले सुपर-8 मैच में अफगानिस्तान से भिड़ेगा.

Trending news