Rajasthan Weather Update: IMD की बड़ी चेतावनी! राजस्थान के 22 जिलों में वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2295365

Rajasthan Weather Update: IMD की बड़ी चेतावनी! राजस्थान के 22 जिलों में वज्रपात के साथ बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: प्रदेश के मौसम कभी अचानक से गिरावट हो जाती है और बारिश के साथ मौसन खुसनुमा बन जाता है, तो कभी लू की लपटे लोगों को परेशान करते हुए नजर आतीं हैं.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update:राजस्थान के मौसम में इन दिनों उचार चढ़ाव देखने को  मिल रहा है.प्रदेश के मौसम कभी अचानक से गिरावट हो जाती है और बारिश के साथ मौसन खुसनुमा बन जाता है, तो कभी लू की लपटे लोगों को परेशान करते हुए नजर आतीं हैं.

मौसम केंद्र ने 18 जून, 2024 को राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति होने की संभावना जताई है.मौसम केंद्र ने चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा,कोटा,बूंदी जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना जताया है.उसके साथ इन इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम केंद्र ने बारां,झालावाड़, टोंक, सवाई माधोपुर, करौली,अजमेर आदि जिलों के आसपास के क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ वज्रपात और धूलभरी हवाओं के साथ हल्की बारिश होने के साथ येलो अलर्ट जारी किया है.

आगामी 14 घंटे में प्रदेश के कुछ भागों में अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री तक पहुंचने और उष्णा लहर चलने की संभावना विभाग ने जारी किया है. प्रदेश में इस वक्त प्री-मानसून की बारिश का प्रकोप देखने को मिल रहा है.

 प्री-मानसून की बारिश ने लोगों को भिषण गर्मी से राहत देने का काम किया है.मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान में 25 जून के आसपास मानसून दस्तक देगा,जिसे पूरे राज्य में बारिश का महौल देखने को मिलेगा.वहीं मौसम विभाग ने राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अगले 5 दिन तर लू चलने का अलर्ट भी किया है.

मौसम विभाग ने 18 जून को आंधी के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताया है.बंगाल की खाड़ी में 15 जून के बाद सिग्निफिकेंट सिस्टम बनने का संभावना है,जिसके बाद मानसूम राजस्थान में दस्तक देगा.

यह भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कांग्रेस पर साधा निशाना,कहा-आरक्षण लोकसभा में.....

यह भी पढ़ें:युवक का अपहरण कर किया मारपीट और कुकर्म,आरोपी ने अश्लील वीडियो किया वायरल

Trending news