Indian Cricket Team: टीम इंडिया (Team India) में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. युवा खिलाड़ी टीम में मिल रहे मौका का जमकर फायदा भी उठा रहे हैं, जिससे आने वाले दिनों में टीम से बाहर चल रहे बड़े खिलाड़ियों का करियर खत्म हो सकता है. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा भी है जिसे टीम से बाहर हुए 1 साल से ज्यादा का समय हो गया है. ये खिलाड़ी टीम के स्क्वाड तक में जगह नहीं बना पा रहा है. इस खिलाड़ी के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल दिखाई दे रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया में लगभग खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर 


मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में सेलेक्टर्स की पहली पसंद बने हुए हैं. जिसके चलते तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) टीम के गायब हो गए हैं. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद उन्हें टीम में एक भी मौका नहीं मिला है. 


टीम इंडिया के लिए खेले 100 से ज्यादा टेस्ट


ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के लिए अब टीम में वापसी करना भी मुश्किल नजर आता है. ईशांत ने साल 2007 में टीम इंडिया के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. इसके बाद अगले ही महीने ईशांत को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला था. वह टीम इंडिया के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं. ईशांत शर्मा ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 311 विकेट दर्ज हैं. ईशांत अब तक 80 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वो 115 विकेट चटकाने में सफल रहे हालांकि टी20 क्रिकेट में ईशांत शर्मा इतने सफल नहीं रहे. उन्होंने 14 टी20 मैचों में 8 विकेट हासिल किए हैं. 


आईपीएल 2023 में खेलते आएंगे नजर


आईपीएल 2023 के लिए कोच्चि में मिनी ऑक्शन में ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) को  दिल्ली कैपिटल ने 50 लाख की बेस प्राइस पर खरीदा. पिछले साल ईशांत शर्मा को किसी भी फ्रेंचाईजी ने नहीं खरीदा था, वो अनसोल्ड रहे थे. ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपरजायनट्स, किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल टीम का हिस्सा रह चुके हैं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं