Jasprit Bumrah Video: बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच को जसप्रीत बुमराह के घातक स्पेल ने बेहद रोमांचक बना दिया है. चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कातिलाना गेंदबाजी देखने को मिली है. टीम इंडिया के धुरंधर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपनी एक 'जादुई गेंद' से बांग्लादेश के ओपनर शदमन इस्लाम को क्लीन बोल्ड कर सनसनी मचा दी. सोशल मीडिया पर जसप्रीत बुमराह की इस मैजिकल गेंद की खूब चर्चा हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुमराह ने डाली सदी की सबसे बेहतरीन गेंद!


शदमन इस्लाम को 2 रन के निजी स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखा दी. जसप्रीत बुमराह की इस गेंद के सामने शदमन इस्लाम के पास कोई भी जवाब नहीं था. जसप्रीत बुमराह की इस आग उगलती गेंद ने शदमन इस्लाम का ऑफ स्टंप उड़ा दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जसप्रीत बुमराह की इस गेंद को देखकर एक बार ऐसा लगा कि ये सदी की सबसे बेहतरीन गेंद है.  





बुमराह ने शदमन इस्लाम को किया बोल्ड 


दरअसल, हुआ यूं कि बांग्लादेश की पहली पारी के दौरान पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी के लिए आए और तब स्ट्राइक पर शदमन इस्लाम मौजूद थे. पहले ओवर में जसप्रीत बुमराह की पहली 5 गेंदों पर शदमन इस्लाम ने सिर्फ 2 रन बनाए थे. जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद छठी गेंद पर कुछ ऐसा किया जिसने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया. जसप्रीत बुमराह के इस ओवर की छठी गेंद ने शदमन इस्लाम का ऑफ स्टंप उड़ा दिया. जसप्रीत बुमराह ने एक लेंथ डिलीवरी फेंकी जो कोण बनाती हुई आई. शदमन इस्लाम ने ऑफ स्टंप को कवर नहीं किया और वह क्लीन बोल्ड होकर देखते रह गए. शदमन इस्लाम अंत में 2 रन बनाकर आउट हो गए. 


रोहित शर्मा का सबसे घातक हथियार


जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में कप्तान रोहित शर्मा के सबसे घातक हथियार हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में ये धाकड़ बॉलर 399 विकेट हासिल कर चुका है. इस मैच विनर गेंदबाज की मौजूदगी से ही टीम इंडिया की ताकत दोगुनी हो जाती है. जसप्रीत बुमराह की टक्कर का कोई भी गेंदबाज पूरी दुनिया में नहीं है. तेज तर्रार गेंद, खतरनाक बाउंसर्स और पंजातोड़ यॉर्कर जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का सबसे बड़ा गहना है. दुनियाभर के बल्लेबाजों में जसप्रीत बुमराह का वो खौफ है, जो किसी शेर को देख लेने पर किसी भी इंसान को होता है. जसप्रीत बुमराह दूसरे तेज गेंदबाजों के मुकाबले एक कदम आगे रहते हैं.