India vs Pakistan, Jasprit Bumrah Returns : भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच एशिया कप (Asia Cup-2023) के सुपर-4 राउंड का मुकाबला 10 सितंबर को खेला जाना है. इस मैच (IND vs PAK) पर भारत और पाकिस्तान ही नहीं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की नजरें हैं. इस बीच एक धाकड़ दिग्गज भारत से फ्लाइट पकड़कर श्रीलंका पहुंच गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुपर-4 में भारत-पाक भिड़ंत 


भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को जो मुकाबला होना है, उसका हर किसी को इंतजार है. दोनों टीमों के बीच ग्रुप लेवल पर खेला गया पिछला मुकाबला बारिश के कारण बेनतीजा रहा था. वो मैच बारिश और खराब मौसम की भेंट चढ़ गया था. तब भारतीय टीम ने बल्लेबाजी की लेकिन पाकिस्तान के बल्लेबाज बारिश के कारण क्रीज पर उतर ही नहीं पाए. फिर मैच को बेनतीजा घोषित करना पड़ा. अब 10 सितंबर को एक बार फिर से भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है. ये मैच श्रीलंका में होगा जो भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे शुरू होगा. 


फ्लाइट पकड़कर श्रीलंका पहुंचा धाकड़ पेसर


इस बीच भारत के धाकड़ पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) फ्लाइट पकड़कर श्रीलंका पहुंच गए हैं. ये तय है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड के मुकाबले में गेंदबाजी करेंगे. उनके घर हाल में नन्हा मेहमान आया है. जसप्रीत बुमराह की पत्नी संजना ने बेटे को जन्म दिया है. बुमराह और परिवार ने बेटे का नाम अंगद रखा है. बुमराह इसी वजह से टूर्नामेंट बीच में छोड़कर स्वदेश लौट गए थे. अब वह टीम से जुड़ गए हैं और पाकिस्तान के खिलाफ अहम मैच में गेंदबाजी भी करेंगे.


पाकिस्तान का सुपर-4 में जीत से आगाज 


इस बीच बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली टीम पाकिस्तान ने सुपर-4 राउंड में जीत से आगाज किया. लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस राउंड के पहले मुकाबले में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने बांग्लादेश की पारी को 38.4 ओवर में 193 रन पर समेट दिया. इसके बाद 39.3 ओवर में 3 विकेट खोकर मेजबान टीम ने लक्ष्य हासिल कर लिया. पेसर हारिस रऊफ को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 6 ओवर में सिर्फ 19 रन देकर 4 विकेट झटके.