Jasprit Bumrah Latest Post: इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (World Test Championship 2023) का फाइनल मैच खेलना है. ये मैच 7 जून से 11 जून तक खेला जाना है. इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंच गए हैं. इसी बीच टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले कई समय से चोट से जूझ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जसप्रीत बुमराह ने फैंस को दी बड़ी खुशखबरी


जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) आखिरी बार मैदान पर पिछले साल नजर आए थे. लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले बुमराह ने अपनी चोट पर बड़ा अपडेट दिया है. बुमराह (Jasprit Bumrah) ने शनिवार को इंस्टग्राम पर पोस्ट साझा की, जिसमें उन्होंने वापसी के संकेत दिए हैं। उन्होंने स्टड जूतों की फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'हैलो दोस्तों, हम फिर से मिल रहे हैं.' जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के इस पोस्ट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह जल्द ही मैदान पर वापसी कर सकते हैं.



क्राइस्टचर्च में हुई पीठ की सर्जरी


जसप्रीत बुमराह की न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में पीठ की सर्जरी हुई थी. जसप्रीत बुमराह की पीठ की सर्जरी क्राइस्टचर्च में फोर्ट ऑर्थोपेडिक्स अस्पताल के एक प्रसिद्ध आर्थोपेडिक सर्जन डॉ. रोवन स्काउटन ने की थी. जसप्रीत बुमराह को उबरने में कम से कम 6 महीने और लगेंगे. वहीं, माना जा रहा है कि इस साल के आखिर में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 तक जसप्रीत बुमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं.


टीम इंडिया के सफल गेंदबाजों में से एक


जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 30 टेस्ट मैच, 72 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 128 विकेट, वनडे में 121 विकेट और टी20 में 70 विकेट अपने नाम किए हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस समय भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं. बुमराह (Jasprit Bumrah) को जुलाई 2022 में इंग्लैंड दौरे के बाद कमर के 'स्ट्रेस फ्रेक्चर' का सामना करना पड़ा था. इस चोट के चलते वह लगातार टीम से बाहर हो रहे हैं.