Virat Kohli: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के बीच एक दिग्गज ने अपने बयान ने अचानक माहौल को गर्म कर दिया है. इस दिग्गज ने BCCI पर निशाना साधते हुए कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने विराट कोहली के साथ गलत बर्ताव किया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने विराट कोहली को सपोर्ट करते हुए एक बड़ी बात कही है. जस्टिन लैंगर का कहना है कि BCCI ने अपने सबसे बेस्ट कप्तान विराट कोहली के साथ अन्याय किया है. जस्टिन लैंगर के मुताबिक अपने सबसे बड़े हथियार एग्रेशन के कारण विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए शानदार कप्तानी कर रहे थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'BCCI ने कोहली के साथ बुरा बर्ताव किया'


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में कमेंट्री के दौरान कहा, 'मुझे विराट कोहली की आक्रामकता बेहद पसंद है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली के साथ बहुत नाइंसाफी की है. अगर वह वनडे क्रिकेट में कप्तान बने रहना चाहते थे तो बीसीसीआई को उनकी लाज रखते हुए उन्हें कप्तानी बरकरार रखने की इजाजत देनी चाहिए थी. विराट कोहली में ऐसी कोई भी बात नहीं है जो मुझे पसंद नहीं हो. मुझे विराट कोहली की बैटिंग, उनका एग्रेशन और उनका क्रिकेट के लिए जुनून बेहद पसंद है. विराट कोहली एक कमाल के कप्तान भी थे.'


WTC Final में अचानक इस दिग्गज के बयान से खड़ा हुआ तूफान


वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर के इस बयान से अचानक क्रिकेट जगत में तूफान खड़ा हो गया है. विराट कोहली और बीसीसीआई के बीच इस विवाद के 18 महीने बाद पहली बार किसी विदेशी क्रिकेटर का इस तरह से खुलकर बयान सामने आया है. बता दें कि साल 2021 में विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर 2021 में टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. विराट कोहली हालांकि वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई को ये मंजूर नहीं था कि वनडे और टी20 का कप्तान अलग-अलग हो.


विराट कोहली के साथ हुआ ये विवाद 


दिसंबर 2021 में अचानक खबर आई कि विराट कोहली को बीसीसीआई ने वनडे की कप्तानी से हटा दिया है और रोहित शर्मा को नया वनडे और टी20 कप्तान चुन लिया गया है. विराट कोहली इस बात से बेहद आहत हुए थे. विराट कोहली का तब तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा से कप्तानी की बात को लेकर विवाद हो गया था. वनडे की कप्तानी से निकाले जाने की टीस विराट कोहली के जहन में लंबे समय तक रही है. जनवरी 2022 में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी.