Kamindu Mendis: श्रीलंका की टीम इन दिनों बदलाव के दौर से गुजर रही है. पिछले कुछ सालों से पिछड़ी श्रीलंका की टीम का फ्यूचर ब्राइट नजर आ रहा है. 25 साल के बल्लेबाज कमिंदु मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, बांग्लादेश में खौफ भरने के बाद अब न्यूजीलैंड को रिमांड पर ले लिया है. श्रीलंकाई टीम जब कीवी टीम के सामने संघर्ष करती नजर आई तो कमिंदु मेंडिस न सिर्फ संकटमोचक साबित हुए बल्कि एक बड़ा रिकॉर्ड भी कायम कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

श्रीलंका ने जीता था टॉस


न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. महज 106 रन के स्कोर पर ही श्रीलंका ने अपने 4 बल्लेबाजों को खो दिया था. लेकिन बैटिंग करने आए कमिंदु मेंडिस ने खूंटा गाढ़ टीम को 200 पार पहुंचाया. उन्होंने 173 गेंद में 114 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसमें 11 चौके शामिल थे. 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू करने वाले कमिंदु ने लगातार टेस्ट मैचों में फिफ्टी जमाई है. 


ये भी पढ़ें.. IPL 2025 से पहले पंजाब किंग्स का बड़ा ऐलान, मुंबई का चैंपियन को दी बड़ी जिम्मेदारी, अब नया मिशन


सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गज पिछड़े


कमिंदु ने साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू में 61 रन की पारी खेली खेली थी. इसके बाद इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट में 102, 164, 92* और 9 रन की पारियों को अंजाम दिया. इंग्लैंड के खिलाफ तीनों मैचों में एक-एक अर्धशतकीय पारी खेली. अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी शतक ठोक सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गजों को पछाड़ दिया है. कमिंदु मेंडिस डेब्यू से लगातार 7 मैच में 50+ स्कोर कर चुके हैं. सुनील गावस्कर, वेस्टइंडीज के बेसिल बुचर, पाकिस्तान के सईद अहमद और न्यूजीलैंड के बर्ट सटक्लिफ ने ये कारनामा टेस्ट में 6 बार किया था. 


पूरे किए 800 रन


कमिंदु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक ठोक 800 रन का आंकड़ा पार कर लिया है. उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए महज 7 टेस्ट मैच ही लगे. अभी तक कमिंदु के नाम 4 शतक दर्ज हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ कमिंदु के अलावा कुशल मेंडिस ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. पहले दिन के खेल तक श्रीलंका ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि श्रीलंकाई टीम किस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब होती है.