Kapil Dev Rohit Sharma Virat Kohli: पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा की शांत और संयमित कप्तानी की प्रशंसा की है. 1983 वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने रोहित और विराट कोहली की कप्तानी शैली के बीच स्पष्ट अंतर बताया. रोहित मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाजी से भी भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. उनकी कप्तानी में भारत लगातार दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा है. टीम इंडिया गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कपिल ने की रोहित की तारीफ


टूर्नामेंट में रोहित की कप्तानी की कई एक्सपर्ट ने सराहना की है. रोहित 6 मैचों में 191 रन के साथ 38.20 की औसत और 159.17 की स्ट्राइक रेट के साथ टूर्नामेंट में भारत के टॉप रन-स्कोरर हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की मैच जिताऊ पारी भी खेली, जिससे भारत को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में मदद मिली. कपिल देव ने बताया कि रोहित ने एक कप्तान के रूप में टीम को एकजुट किया है और उन्होंने कभी भी मैदान पर कोई आक्रामकता नहीं दिखाई है.


ये भी पढ़ें: IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को आया गुस्सा, 'चीटिंग' का आरोप लगाने वाले इंजमाम को दिया मुंहतोड़ जवाब


रोहित अपनी सीमाओं को जानते हैं: कपिल देव


कपिल देव ने एबीपी न्यूज के एक कार्यक्रम में कहा, ''वह (रोहित) विराट की तरह नहीं खेलते, उनकी तरह नहीं उछलते हैं.  वह अपनी सीमाओं को जानते हैं और उन सीमाओं के भीतर उनसे बेहतर कोई खिलाड़ी नहीं हैं.'' कपिल देव ने रोहित के प्रभाव के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने बताया कि कैसे 37 वर्षीय खिलाड़ी ने कभी भी अपने व्यक्तिगत हितों को टीम के हितों से ऊपर नहीं रखा.


ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी


'रोहित पूरी टीम को खुश रखते हैं'


कपिल देव ने कहा, ''कई बड़े खिलाड़ी आते हैं, वे अपने करियर की परवाह करते हैं, यहां तक ​​कि उस दृष्टिकोण से भी कप्तानी करते हैं. रोहित पूरी टीम को खुश रखते हैं.'' भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 की हार का बदला लेने उतरेगा. उसने सुपर-8 में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराया था.