IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को आया गुस्सा, 'चीटिंग' का आरोप लगाने वाले इंजमाम को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement
trendingNow12309706

IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को आया गुस्सा, 'चीटिंग' का आरोप लगाने वाले इंजमाम को दिया मुंहतोड़ जवाब

Rohit Sharma Inzamam-ul-Haq: भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा. इस मुकाबले से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा काफी नाराज नजर आए.

IND vs ENG: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा को आया गुस्सा, 'चीटिंग' का आरोप लगाने वाले इंजमाम को दिया मुंहतोड़ जवाब

Rohit Sharma Inzamam-ul-Haq: भारत टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से खेलेगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच 27 जून को गुयाना में खेला जाएगा. इस मुकाबले से एक दिन पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा काफी नाराज नजर आए. उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमान उल हक द्वारा लगाए गए आरोपों का मुंहतोड़ जवाब दिया. रोहित ने 'चीटिंग' के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया. इंजमाम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 मैच के दौरान भारतीय टीम पर गेंद से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था.

रोहित ने दिया मजेदार जवाब

इंजमाम के बयान के बारे में पूछे जाने पर रोहित ने तीखे लहजे में कहा, ''वेस्टइंडीज में गेंद रिवर्स स्विंग नहीं लेगी तो क्या लेगी? हम इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया जैसी परिस्थितियों में तो खेल नहीं रहे हैं.'' इंजमाम ने आरोप लगाया था कि मैच के 15वें ओवर में ही गेंद का रिवर्स स्विंग होना संदिग्ध है, जिससे यह आशंका पैदा होती है कि गेंद के साथ कुछ गड़बड़ी की गई है.''

ये भी पढ़ें: सेमीफाइनल में पहुंचते ही मिल गई गारंटी...भारत इस बार बनकर रहेगा चैंपियन! करोड़ों फैंस के लिए आई खुशखबरी

दिमाग खोलकर सोचने की जरूरत: रोहित

रोह‍ित ने कहा, ''मैं क्या कह सकता हूं? क्या आप यहां की खुरदरी पिच और गर्मी नहीं देखते हैं? यह ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं है. यहां की परिस्थितियों में गेंद 12-15 ओवरों में ही रिवर्स स्विंग लेना शुरू कर देती है. यह सिर्फ हमारी टीम के साथ नहीं हो रहा, बल्कि सभी टीमों के साथ हो रहा है. कभी-कभी लोगों को दिमाग खोलकर सोचने की जरूरत होती है."

ये भी पढ़ें: हार को नहीं पचा पा रहे पाकिस्तानी, इंजमाम ने सारी हदें पार कर दी, टीम इंडिया पर लगाया 'चीटिंग' का आरोप

इंजमाम ने क्या कहा था?

24 न्यूज एचडी के शो में बोलते हुए इंजमाम ने अपने अजीब ज्ञान को शेयर किया और यहां तक ​​कि सलीम मलिक ने भी उसका समर्थन किया. इंजमान ने कहा था, ''अर्शदीप जब 15वां ओवर फेंक रहे थे तो गेंद रिवर्स स्विंग हो रही थी. क्या यह नई गेंद के साथ (रिवर्स स्विंग के लिए) बहुत जल्दी है? इसका मतलब है कि गेंद 12वें या 13वें ओवर तक रिवर्स स्विंग के लिए तैयार थी. अंपायरों को इन चीजों को देखने के लिए अपनी आंखें खुली रखनी चाहिए. अगर यह पाकिस्तानी गेंदबाज होते तो यह एक बड़ा मुद्दा होता. हम रिवर्स स्विंग को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं और अगर अर्शदीप 15वें ओवर में आकर गेंद को रिवर्स स्विंग करना शुरू कर सकता है, तो इसका मतलब है कि उससे पहले कुछ गंभीर काम किया गया था.''

vs

Rohit Sharma

Social Media Score

Scores
Over All Score 59
Digital Listening Score69
Facebook Score69
Instagram Score68
X Score67
YouTube Score0

vs

Virat Kohli

Social Media Score

Scores
Over All Score 76
Digital Listening Score89
Facebook Score88
Instagram Score89
X Score88
YouTube Score0

TAGS

Trending news