T20 International win in 20 Balls: टी20 फॉर्मेट में मुकाबले कई बार रोमांच के चरम तक पहुंच जाते हैं. अगर इसी फॉर्मेट में कोई इंटरनेशनल मैच हो तो उम्मीदें और ज्यादा होती हैं. हालांकि दक्षिण अफ्रीका में खेले गए टी20 इंटरनेशनल मैच में एक टीम ने जीत महज 20 गेंदों में ही दर्ज कर ली. इस मैच में दोनों टीमों के गेंदबाजों की ओर से कुल 106 वैध गेंद फेंकी गई. ना तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 20 ओवर खेले और लक्ष्य पीछा करने वाली टीम तो 3.2 ओवर में ही जीत गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

100 गेंद बाकी रहते दर्ज की जीत


केन्या और कैमरून के बीच अफ्रीका क्रिकेट असोसिएशन कप (ACA Cup-2022) मैच बेनोनी में खेला गया. गत 19 सितंबर को इस मैच में कैमरून टीम 14.2 ओवर में 48 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. टीम का सिर्फ एक बल्लेबाज ब्रूनो टूबे (14) ही दहाई का आंकड़ा पार सका. इस टीम को 10 रन एक्स्ट्रा के तौर पर मिले. फिर केन्या ने 3.2 ओवर में यानी 100 गेंद बाकी रहते मुकाबला जीत लिया. उसने एक विकेट गंवा भी दिया था. सुखदीप सिंह 10 गेंदों पर 26 रन बनाकर नाबाद लौटे. 


चौथी बार हुआ ये कमाल


टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा गेंद बाकी रहते जीत के मामले में यह मुकाबला चौथे स्थान पर रहा. ऑस्ट्रिया इस मामले में टॉप पर है जिसमें साल 2019 में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. ऑस्ट्रिया ने 2019 में तुर्की के खिलाफ 104 गेंद शेष रहते 10 विकेट से जीत दर्ज की थी. ओमान ने फिलीपींस के खिलाफ 103 गेंद रहते 9 विकेट से मुकाबला जीता था जो लिस्ट में दूसरे नंबर पर है. लक्जमबर्ग ने तुर्की को 101 गेंद रहते 8 विकेट से मात दी थी जो मैच तीसरे नंबर पर है. 


केन्या के कप्तान का गेंद से कमाल


इस मैच में केन्या की कप्तानी शेम गोचे संभाल रहे थे. उन्होंने गेंदबाजी में कमाल दिखाया और कैमरून के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया. गोचे ने दो ओवर में सिर्फ 10 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. उनके अलावा यश तलाती ने 4 ओवर गेंदबाजी की और आठ रन देकर तीन विकेट झटके. 



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर