IND vs ENG 1st Test: हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में जारी पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले में इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने 196 रनों की ऐतिहासिक पारी खेलकर भारतीय गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिए. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 420 रन बोर्ड पर लगा दिए जिससे भारत के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 231 रनों का टारगेट है. इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने 278 गेंदों का सामना करते हुए 196 रन ठोक दिए. ओली पोप ने अपनी इस मैराथन पारी में 21 चौके लगाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया ने ओली पोप को दिए 2-2 जीवनदान


इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने भले ही 196 रनों की पारी खेली, लेकिन इसमें भारतीय फील्डर्स ने भी उनकी काफी मदद की है. भारतीय टीम के फील्डर्स ने ओली पोप को 2-2 जीवनदान दिए हैं. ओली पोप को सबसे पहले अक्षर पटेल ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के 64वें ओवर में 110 रन पर कैच टपकाते हुए जीवनदान दिया. अक्षर पटेल के बाद स्लिप में खड़े केएल राहुल ने भी ठीक ऐसा ही ब्लंडर कर दिया. केएल राहुल ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के 95वें ओवर में 186 रनों के निजी स्कोर पर दूसरी बार जीवनदान दे दिया. 




टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है पोप की पारी


बता दें कि इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप ने हैदराबाद में जारी पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों के होश उड़ा दिए. इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 190 रनों की बढ़त लेने के बाद बावजूद टीम इंडिया को चौथी पारी में 231 रन चेज करने पड़ेंगे. अगर ओली पोप को 2-2 जीवनदान नहीं दिए जाते तो वह जल्दी आउट हो सकते थे. ओली पोप ने हैदराबाद में जारी पहले टेस्ट की दूसरी पारी में असाधारण बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 230 रनों की बढ़त तक पहुंचाया. यहां से इंग्लैंड की टीम जीत के बारे में भी सोच सकती है. ओली पोप की 196 रनों की पारी टीम इंडिया को भारी पड़ सकती है.


क्या थी पूरी घटना? 


हुआ यूं कि इंग्लैंड की दूसरी पारी के 95वें ओवर में मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के लिए आए. मोहम्मद सिराज के इस ओवर की तीसरी गेंद पर ऑली पोप के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और गेंद स्लिप में खड़े केएल राहुल के पास गई लेकिन उन्होंने एक आसान सा कैच गिरा दिया. हालांकि लंच से ठीक पहले जसप्रीत बुमराह ने ओली पोप को आउट करके इंग्लैंड की पारी का अंत किया. बुमराह ने 4 विकेट, रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा अक्षर पटेल को 1 विकेट मिला. ओली पोप के 196 रनों की मदद से इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 420 रन बनाकर भारत को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड के तीसरे नंबर के बल्लेबाज ओली पोप ने 278 गेंदों की पारी में 21 चौके लगाए.