Team India: टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर पहुंच गई है. दोनों टीमों के बीच इस दौरे की शुरुआत तीन मैचों की वनडे सीरीज से होगी. इस सीरीज के पांच टीम 20 मैच भी खेले जाने हैं. दोनों सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है. इन सब के बीच टीम का एक विस्फोटक बल्लेबाज टीम में वापसी के लिए पूरी तैयारी कर रहा है. ये खिलाड़ी टी20 सीरीज में खेलता दिखाई दे सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खिलाड़ी की टीम में होगी वापसी


टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) चोट से ठीक होकर नेशनल क्रिकेट अकेडमी (NCA) में अभ्यास कर रहे हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ केएल राहुल को टी20 टीम में शामिल किया गया है. एनसीए में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे राहुल जल्द ही फिटनेस टेस्ट से गुजरेंगे, जिसके बाद ही तय होगा कि वह इस टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं. 


टीम में लौटने के लिए कर रहे तैयारी


केएल राहुल (KL Rahul) की पिछले महीने ही जर्मनी में हर्निया की सर्जरी हुई थी. केएल राहुल जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे, लेकिन वे अब वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह मैदान पर कई एक्सरसाइज करते नजर आ रहे हैं. राहुल की वापसी के बाद टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन के लिए जगह बनाना मुश्किल हो जाएगा. ये दोनों खिलाड़ी राहुल के चोटिल होने के बाद लगातार टीम का हिस्सा बन रहे हैं.



नेट्स में जमकर बहाया पसीना


केएल राहुल (KL Rahul) का हाल ही में एक वीडियो काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो में वे महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के साथ नेट्स में प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे थे. इस वीडियो में देखा गया था कि झूलन गोस्वामी नेट्स में राहुल को स्टंप्स पर फुल लेंथ डिलीवरी और ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट गेंदबाजी कर रही थीं. केएल राहुल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में शामिल हैं. टीम इंडिया को अगले महीने एशिया कप 2022 भी खेलना है, ऐसे में उनकी वापसी टीम के लिए एक अच्छी खबर है.


वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का टी20 स्क्वाड


रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर