KL Rahul Injury Update: एशिया कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया जा चुका है. दिल्ली में हुई सेलेक्शन मीटिंग के बाद चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर भारतीय टीम का ऐलान किया था. उन्होंने इस दौरान ये भी बताया था कि केएल राहुल (KL Rahul) को ताजा चोट लगी है और उनके एशिया कप 2023 अभियान के पहले कुछ मैचों में चूकने की संभावना है. इन सब के बीच केएल राहुल को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे केएल राहुल?


एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम का कैंप शुरू हो चुका है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, केएल राहुल को नेट्स में डेढ़ घंटे तक बल्लेबाजी करते हुए देखा गया है. राहुल के नेट्स में लगातार बल्लेबाजी करने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहीं है की वह भारत बनाम पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में खेल सकते हैं. केएल राहुल (KL Rahul) का डेढ़ घंटे तक बल्लेबाजी करना भारतीय टीम के लिए अच्छे संकेत हैं. बता दें टीम इंडिया को एशिया कप 2023 में अपना पहला मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है.


चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने दिया था ये अपडेट


अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने टीम इंडिया का ऐलान करते हुए पुष्टि की थी कि केएल राहुल (KL Rahul) को ताजा चोट लगी है. अगरकर ने नई दिल्ली में कहा था, 'श्रेयस अय्यर को पूरी तरह से फिट घोषित कर दिया गया है. केएल राहुल को पिछले कुछ दिनों में उनकी मूल चोट नहीं लगी है, लेकिन उन्हें चोट लग गई है. यही कारण है कि संजू सैमसन इस समय हमारे साथ यात्रा कर रहे हैं. लेकिन मुझे यकीन है कि फिजियो को एक रिपोर्ट मिल जाएगी, किसी न किसी स्तर पर उन सभी के फिट होने की उम्मीद है. यदि एशिया कप की शुरुआत में नहीं, तो शायद दूसरा और तीसरा गेम में राहुल फिट होंगे.'


आईपीएल 2023 के दौरान लगी थी चोट


आईपीएल 2023 में केएल राहुल (KL Rahul) बीच सीजन चोटिल हो गए थे. उन्हें जांघ की सर्जरी करावानी पड़ी थी. केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मैच मार्च 2023 में खेला था. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 54 वनडे मैचों में 1986 रन बनाए हैं. वहीं, 47 टेस्ट मैचों में केएल राहुल (KL Rahul) ने 33.44 की औसत से 2642 रन बनाए हैं. वहीं, टी20 में भी राहुल के आंकड़े काफी शानदार हैं. उन्होंने 72 टी20 मैच खेलते हुए 2265 रन बनाए हैं.


एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा


स्टैंडबाय खिलाड़ी: संजू सैमसन