IND vs BAN 1st Test: चेन्नई टेस्ट में भारत की `प्रचंड` जीत, अश्विन-जडेजा ने मचाई तबाही

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 22 Sep 2024-1:58 pm,

IND vs BAN 1st Test Day 4 Highlights: चेन्नई टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने `प्रचंड` जीत दर्ज की है. भारत ने बांग्लादेश को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से मात दी है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने अब 1-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

IND vs BAN 1st Test Day 4 Highlights: चेन्नई टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 'प्रचंड' जीत दर्ज की है. भारत ने बांग्लादेश को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से मात दी है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने अब 1-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है. जीत के लिए 515 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 234 रन पर ढेर हो गई. बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में कप्तान नजमुल हसन शांतो ने सबसे ज्यादा 82 रनों का योगदान दिया. बांग्लादेश ने चौथे दिन की शुरुआत 4 विकेट पर 158 रन के स्कोर से आगे से करते हुए पहले सेशन के अंदर 76 रन जोड़ कर बाकी बचे 6 विकेट गंवा दिए. भारत के लिए स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट के दौरान पहली पारी में बल्ले से कमाल करते हुए धमाकेदार 113 रन की पारी खेली. वहीं, दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने गेंदबाजी में भी कमाल किया. रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में 88 रन देकर 6 विकेट हासिल किए. रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 37वीं बार पारी में पांच विकेट चटकाने का महारिकॉर्ड बनाया. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली है. 

नवीनतम अद्यतन

  • 280 रन से जीता भारत

    भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की टीम को दूसरी पारी में 234 रन पर ऑलआउट कर दिया. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके हैं. रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट चटकाए हैं. जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली है.

  • IND vs BAN Live: भारत ने सीरीज में बनाई 1-0 से बढ़त

    चेन्नई टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 'प्रचंड' जीत दर्ज की है. भारत ने बांग्लादेश को चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 280 रनों से मात दी है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने अब 1-0 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है.

  • IND vs BAN Live: चेन्नई टेस्ट में भारत की 'प्रचंड' जीत

    चेन्नई टेस्ट में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 'प्रचंड' जीत दर्ज की है.

  • भारत जीत से 1 विकेट दूर

    चेन्नई टेस्ट मैच में भारत जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है. बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 61 ओवर खत्म होने तक 9 विकेट गंवाकर 233 रन बना लिए हैं. हसन महमूद (6 रन) और नाहिद राणा (0 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके हैं. रवींद्र जडेज ने 2 विकेट चटकाए हैं. जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली है. भारत मैच में 282 रन आगे है और उसे जीत के लिए अब सिर्फ 1 विकेट की दरकार है.

  • 54 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 205/5

    बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 54 ओवर खत्म होने तक 5 विकेट गंवाकर 205 रन बना लिए हैं. नजमुल हुसैन शांतो (73 रन) और लिटन दास (1 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके हैं. जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली है. भारत मैच में 310 रन आगे है और उसे जीत के लिए अब सिर्फ 5 विकेट की दरकार है.

  • 47 ओवर के बाद बांग्लादेश का स्कोर 187/4

    बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 47 ओवर खत्म होने तक 4 विकेट गंवाकर 187 रन बना लिए हैं. नजमुल हुसैन शांतो (60 रन) और शाकिब अल हसन (17 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके हैं. जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली है. भारत मैच में 328 रन आगे है और उसे जीत के लिए अब सिर्फ 6 विकेट की दरकार है.

  • IND vs BAN Live Score: भारत जीत से 6 विकेट दूर

    भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शिकंजा कस दिया है. चौथे दिन अभी तक बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 182 रन बना लिए. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो 60 रन बनाकर नाबाद हैं. अनुभवी शाकिब अल हसन भी 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं. शादमान इस्लाम 35 और जाकिर हसन 33 रन बनाकर आउट हुए. मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम 13-13 रन बनाकर आउट हुए. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली. भारत मैच में 333 रन आगे है और उसे जीत के लिए अब सिर्फ 6 विकेट की दरकार है.

  • बांग्लादेश को मिला 515 रनों का टारगेट

    भारत ने 4 विकेट पर 287 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी को घोषित कर दिया. भारत ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 515 रनों का टारगेट रखा है. भारत के लिए दूसरी पारी में शुभमन गिल ने सबसे ज्यादा नाबाद 119 रन बनाए हैं. इसके अलावा ऋषभ पंत ने 109 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश अब इस टेस्ट मैच में हार की कगार पर है.

  • IND vs BAN Live Score: भारत ने बांग्लादेश को 149 रन पर समेटा

    बांग्लादेश को पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों ने 149 रन पर समेट दिया. पहली पारी में भारत के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. इसके अलावा मोहम्मद सिराज, आकाश दीप और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट चटकाए. बांग्लादेश की तरफ से पहली पारी में शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए.

  • IND vs BAN Live Score: चेन्नई टेस्ट में ड्राइविंग सीट पर भारत

    भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. चेन्नई टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश पर शिकंजा कस दिया है. टीम इंडिया ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 376 रन बनाए. भारत के लिए ऑफ स्पिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने आठवें नंबर पर बैटिंग करते हुए 113 रन बनाए हैं. इसके अलावा रवींद्र जडेजा ने 86 रनों की पारी खेली. बांग्लादेश की तरफ से पहली पारी में हसन महमूद ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके. तस्कीन अहमद ने 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा नाहिद हसन और मेहदी हसन मिराज ने 1-1 विकेट हासिल किए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link