India vs Pakistan T20 World Cup 2024 Highlights: पंत का बल्ला.. बुमराह की धार, न्यूयॉर्क में टीम इंडिया की जीत की गूंज

काव्य यादव Mon, 10 Jun 2024-1:33 am,

IND vs PAK Live Score: भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में रोमांच का डबल डोज देखने को मिला. पूरे मैच में पाकिस्तान की गूंज थी, लेकिन मैच के आखिरी 5 ओवर में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बाजी पलट दी. बुमराह ने ब्रेक थ्रू दिलाया और फिर न्यूयॉर्क में नीले समंदर में टीम इंडिया की जीत की गूंज देखने को मिली. टीम इंडिया ने 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज की.

India vs Pakistan Live: भारत और पाकिस्तान के बीच लो स्कोरिंग थ्रिलर में रोमांच का तीसरा डोज देखने को मिला. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और फिर जमकर विकेटों का जश्न मनाया. भारत की बल्लेबाजी शर्मनाक थी. लेकिन मैच के आखिरी 5 ओवर्स में भारत ने काया पलट दी. अंत में न्यूयॉर्क में टीम इंडिया की गूंज थी, क्योंकि भारतीय टीम ने 6 रन से जीत दर्ज की. रोहित-कोहली जौसे दिग्गज फ्लॉप दिखे, लेकिन इस बीच ऋषभ पंत एक बार फिर बाजीगर के रूप में नजर आए. पंत ने 42 रन की बहुमूल्य पारी खेल टीम इंडिया की लाज बचाई. इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 119 रन के आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब रही. पाकिस्तान की तरफ से रऊफ और नसीम ने 3-3 विकेट अपने नाम किए. वहीं, आमिर के खाते 2 विकेट आए. 


पाकिस्तान ने 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की. 57 रन तक पाकिस्तान ने महज 2 बल्लेबाजों को खो दिया था. 15 ओवर तक पाकिस्तान के हाथ में मुकाबला था, लेकिन बुमराह ने रिजवान की गिल्लियां बिखेर दीं. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने आखिरी 5 ओवर्स में फंदा कस पाकिस्तान को बुरी तरह से रौंद दिया.

नवीनतम अद्यतन

  • IND vs PAK Live: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 6 रन से रौंदा

    टीम इंडिया ने पाकिस्तान को न्यूयॉर्क में 6 रन से बुरी तरह से रौंद दिया है. आखिरी 5 ओवर्स में टीम इंडिया ने बाजी पलटी. आखिरी ओवर का रोमांच शानदार नजर आया.  15वें ओवर में जसप्रीत बुमराह के ब्रेक थ्रू ने मैच की काया पलटकर रख दी. पाकिस्तान को भारत से टी20 वर्ल्ड कप में 7वीं हार मिली है. 

  • IND vs PAK Live: पाकिस्तान को 5वां झटका, हार्दिक को सफलता

    टीम इंडिया ने मैच में पूरी तरह से फंदा कस लिया है. बुमराह के बाद हार्दिक पांड्या ने शादाब खान को अपने जाल में फंसा लिया है. पाकिस्तान टीम को जीत के लिए अभी 19 गेंद में 31 रन की दरकार है. 

  • IND vs PAK Live:  बुमराह ने पलटी बाजी, रिजवान चित

    टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चारो खाने चित कर गिल्लियां बिखेर दी हैं. 15वें ओवर बुमराह ने बड़ा ब्रेक थ्रू दिलाकर टीम इंडिया की उम्मीदें जगा दी हैं. अब पाकिस्तान को जीत के लिए 40 रन की दरकार है.

  • IND vs PAK: उस्मान खान का गिरा विकेट, अक्षर पटेल ने जगाई उम्मीद

    टीम इंडिया को दूसरी सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई है. उन्होंने उस्मान खान को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया है. पाकिस्तान की टीम दूसरा विकेट गिरने तक जीत के लिए 63 रन की दरकार थी. 

  • IND vs PAK Live: पाकिस्तान को पहला झटका, 26/1 स्कोर

    पॉवरप्ले में पाकिस्तान को पहला झटका कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा है. जसप्रीत बुमराह के सामने बाबर फेल नजर आए. पाकिस्तान की टीम लगातार मैच में बनी हुई है. 

  • IND vs PAK Live: पाकिस्तान की अच्छी शुरुआत, 14/0 स्कोर

    पाकिस्तान ने 120 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की है. पहले ओवर में 9 रन आए. अब दूसरे ओवर के खत्म होने तक बाबर और रिजवान ने मिलकर रन बना लिए हैं. टीम इंडिया विकेट की तलाश में है. 

  • IND vs PAK Live: पाकिस्तान को मिला 120 रन का लक्ष्य

    पाकिस्तान की टीम ने भारतीय टीम को सस्ते में समेट दिया है. टीम को 120 रन का आसान लक्ष्य मिला है. टीम इंडिया की तरफ से ऋषभ पंत ने एक बहुमू्ल्य पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम इंडिया इस स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुई. 

  • IND vs PAK Live: शिवम दुबे भी आउट, 95/5 भारत

    भारत की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी है. सूर्या के बाद विस्फोटक दुबे भी फ्लॉप नजर आए. नसीम शाह ने तीसरा विकेट अपने नाम किया. अब टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही है. हार्दिक और पंत क्रीज पर मौजूद हैं. 

  • IND vs PAK Live: सूर्यकुमार यादव भी हो गए फेल, 89/4 स्कोर

    टीम इंडिया में विकेटों की पतझड़ नजर आ रही है. भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी फेल हो चुके हैं. सूर्या दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हुए. भारत ने 89 रन पर अपने 4 बल्लेबाजों को खो दिया है. 

  • IND vs PAK Live: भारत को तीसरा झटका, 63/3 स्कोर

    टीम इंडिया को तीसरा झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा है. 18 गेंद में अक्षर ने 20 रन की पारी खेली. ऋषभ पंत क्रीज पर डटे हुए हैं. नसीम शाह ने तीसरा विकेट अपने नाम किया है. 

  • IND vs PAK Live: ऋषभ पंक्षर ने संभाला मोर्चा, 50/2 स्कोर

    टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाल लिया है. टीम इंडिया ने पॉवर प्ले में 50 रन बना लिए. हालांकि, पंत को दो बड़े जीवनदान मिले. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही है. 

  • IND vs PAK Live: टीम इंडिया को दूसरा झटका, रोहित शर्मा हुए आउट

    टीम इंडिया को दूसरा झटका भी लग चुका है. कप्तान रोहित शर्मा 13 रन बनाकर आउट हो गए हैं. शाहीन अफरीदी ने रोहित का शिकार किया. टीम इंडिया मुश्किल में नजर आ रही है. 

  • IND vs PAK Live: टीम इंडिया को बड़ा झटका, विराट कोहली हुए आउट

    पाकिस्तान ने अपने दूसरे ओवर में बड़ी सफलता हासिल कर ली है. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली दूसरे ओवर में चौका लगाते ही आउट हो गए. नसीम शाह ने उनका विकेट अपने नाम किया.

  • IND vs PAK Live:  बारिश पर लगा ब्रेक, कुछ देर में शुरू हो सकता है मैच

    न्यूयॉर्क में बारिश थम चुकी है और मैदान से कवर्स हट चुके हैं. 9.30 बजे मुकाबले की शुरुआत हो जाएगी. टीम इंडिया का स्कोर एक ओवर खेलने के बाद तक 8 रन है. रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रीज पर जमें हुए हैं.

  • IND vs PAK Live: एक ओवर के बाद बारिश शुरू

    पाकिस्तान के खिलाफ भारत की पारी शुरू हो चुकी है. टीम इंडिया ने शाहीन अफरीदी के ओवर में बिना किसी नुकसान के 8 रन बनाए. रोहित ने शाहीन की गेंद पर शानदार छक्का लगाया. रोहित 6 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद हैं. विराट कोहली ने अभी एक भी गेंद का सामना नहीं किया है. एक ओवर के बाद ही बारिश फिर से शुरू हो गई. मैच को फिलहाल रोक दिया है.

  • IND vs PAK Live: मैच में 20 मिनट की देरी

    बारिश के चलते पहले टॉस में देरी हुई अब गीले मैदान के चलते मैच में भी दिए गए समय से 20 मिनट की देरी बताई जा रही है. 8.50 पर मुकाबले की शुरुआत होगी. रोहित शर्मा और विराट कोहली ओपनिंग के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

  • IND vs PAK Live: पाकिस्तान की प्लेइंग-XI

    मोहम्मद रिज़वान (विकेट कीपर), बाबर आज़म (कप्तान), उस्मान खान, फखर ज़मान, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ़, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर

  • IND vs PAK Live: भारत की प्लेइंग-XI

    रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

  • IND vs PAK Live: पाकिस्तान ने जीता टॉस, टीम इंडिया पहले करेगी बैटिंग

    पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. कंडीशन को देखते हुए भारतीय कप्तान को भी पहले गेंदबाजी करनी थी. लेकिन सिक्का बाबर आजम के पक्ष में गिरा. टीम इंडिया पहले बैटिंग करेगी. 

  • IND vs PAK Live: मैदान से हटे कवर्स, कुछ देर में टॉस

    न्यूयॉर्क से गुड न्यूज आ चुकी है. अंपायर्स के इंस्पेक्शन के बाद कवर्स मैदान से हट चुके हैं और पिच को मैच के लिए तैयार किया जा रहा है. 8 बजे दोनों कप्तान टॉस के लिए मैदान पर उतरेंगे और 8.30 पर मुकाबले की शुरुआत होगी. 

  • IND vs PAK: बारिश पर लगा ब्रेक, 7.45 पर होगा इंस्पेक्शन

    मैच की शुरुआत के समय बारिश ने फैंस की टेंशन बढ़ा दी थी. जिसके चलते टॉस में देरी हुई. लेकिन बारिश थम चुकी है. 7.45 बजे अंपायर्स ग्राउंड का इंस्पेक्शन करेंगे. कुछ देर में टॉस होने की संभावना है. मैच में भी देरी हो सकती है. 

  • IND vs PAK Live: कुछ देर में टॉस

    भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में टॉस में महज 10 मिनट का समय है, रोहित शर्मा और बाबर आजम पूरी तरह से तैयार हैं. जो भी टॉस जीतता है पहले गेंदबाजी करना चाहेगा. 

  • IND vs PAK Live: पाइंट टेबल में नंबर-1 पर नजरें

    टीम इंडिया अपने ग्रुप में नंबर-1 पर कब्जा जमाने की फिराक में होगी. पहले नंबर पर यूएसए की टीम है जिसने अभी तक दोनों मुकाबलों में जीत दर्ज की है. भारत का रन रेट यूएसए से काफी अच्छा है, ऐसे में यदि टीम इंडिया मुकाबला जीत लेती है तो पहले नंबर पर आ जाएगी. बात करें पाकिस्तान की तो यह टीम एक हार के बाद तीसरे ग्रुप ए में तीसरे नंबर है. 

  • IND vs PAK Live: टीम इंडिया का मिशन विनिंग-7

    न्यूयॉर्क में टीम इंडिया का विनिंग-7 मूमेंट इंजॉय करना चाहेगी. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में इन दोनों टीमों के बीच कुल 7 बार टक्कर हुई है. जिसमें से भारतीय टीम 6-1 से आगे है. वहीं पाकिस्तान टीम भी भारत को मात देने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी. 

  • IND vs PAK Live: पिच पहले से कुछ बेहतर

    5 जून को भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबले से पहले ही पिच का मुद्दा तूल पकड़ चुका था. अब महामुकाबले के लिए पिच को लेकर कई पेंचीदे बयान देखने को मिले. लेकिन 9 जून को पिच कुछ बेहतर नजर आ रही है. रवि शास्त्री ने शुक्रवार को कनाडा बनाम आयरलैंड मैच के दौरान पिच में सुधार बताया था 

  • IND vs PAK Live: बारिश का मैच पर साया?

    टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 7.30 पर टॉस के लिए उतरेंगे. लेकिन मैच से आधे घंटे पहले बारिश की संभावना है. हालांकि, मैच रद्द होने की संभावना काफी कम है क्योंकि न्यूयॉर्क के समयानुसार दोपहर 12 बजे तक ही बादल छाए रहेंगे. बारिश की संभावना 40 से 50 प्रतिशत ही है

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link