India Vs Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज के लिए जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है. टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले रणजी ट्रॉफी 2022-23 (Ranji Trophy 2022-23) में एक खिलाड़ी का बल्ला जमकर चल रहा है. इस खिलाड़ी ने लगातार दूसरा अर्धशतक जड़कर टीम में वापसी के संकेत दे दिए हैं. ये खिलाड़ी पिछले 2 साल से भारतीय वनडे टीम का हिस्सा नहीं बन सका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

2 साल से वनडे टीम में नहीं मिली जगह 


टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज के बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलने वाली है. इस सीरीज से पहले रणजी ट्रॉफी 2022-23 में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने लगातार दूसरे मैच में भी अर्धशतक जड़कर अपनी टीम में वापसी की उम्मीदों को बढ़ा दिया है. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे मैच फरवरी 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. 


ये दो खिलाड़ी बने डूबते करियर की वजह 


टीम इंडिया में इस समय बतौर ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) पहली पसंद हैं. वहीं, शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की हमेशा ओपनिंग की रेस में रहते हैं. ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) और शिखर धवन को होते हुए मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम का हिस्सा नहीं बन पाते हैं. मयंक अग्रवाल पिछले कुछ समय से भारतीय टेस्ट टीम में भी अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं. 


आईपीएल 2023 के ऑक्शन में हुए मालामाल 


मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) आईपीएल 2023 में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) पर सबसे बड़ी बोली लगाई और 8.25 करोड़ में खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया है. वह पिछले सीजन में पंजाब किंग्स का हिस्सा थे, लेकिन खराब खेल के चलते उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था. 


टीम इंडिया में अभी-तक का प्रदर्शन 


मयंक ने भारत के लिए अभी तक कुल 21 टेस्ट और 5 वनडे मैच खेले हैं. उनके नाम इन टेस्ट मैचों में 41.33 की औसत से 1488 रन दर्ज हैं. उन्होंने अभी तक 5 अर्धशतक और 4 शतक भी जड़े हैं.वहीं, वनडे में 17.2 की औसत से 86 रन ही बनाए हैं. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं