WTC Final News: ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने खुद को आईपीएल समेत फ्रेंचाइजी क्रिकेट से दूर रखा है और उनका मानना है कि वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते समय अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहते हैं. मिचेल स्टार्क के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलना सर्वोपरि है और उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में युवा क्रिकेटर भी ऐसा ही सोचेंगे. मिचेल स्टार्क के कई साथी खिलाड़ी आईपीएल, बिग बैश समेत दुनिया की टॉप टी20 लीगों में खेल रहे हैं, लेकिन स्टार्क इस मोह से दूर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

WTC Final जीतते ही ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी में आया घमंड


मिचेल स्टार्क ने ‘ द गार्जियन’ से कहा, ‘मुझे आईपीएल अच्छा लगा और यार्कशर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलना भी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना मेरी प्राथमिकता है. मुझे इसका कोई मलाल नहीं. पैसा आता जाता रहेगा, लेकिन मुझे जो मौके मिले, उसके लिये मैं कृतज्ञ हूं. टेस्ट क्रिकेट सौ से अधिक साल से खेला जाता रहा है और आस्ट्रेलिया के लिये खेलने वाले 500 से कम पुरूष खिलाड़ी है जो इसे अपने आप में खास बनाता है.’


IPL को लेकर कर दिया ऐसा कमेंट


मिचेल स्टार्क ने कहा, 'मेरे भीतर का परंपरावादी उम्मीद करता है कि आने वाले पीढी के लड़के और लड़कियां टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देंगे. फ्रेंचाइजी क्रिकेट में इतना पैसा है कि इसका ही बोलबाला दिख रहा है.’ स्टार्क ने 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल खेला था. उन्होंने कहा, ‘मैं फिर आईपीएल खेलना चाहूंगा, लेकिन मेरा दीर्घकालिन लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के लिए अच्छा खेलना है, प्रारूप चाहे जो हो.’ ऑस्ट्रेलिया ने ओवल पर भारत को 209 रन से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब जीता.