Mohammed Shami Bolwing in Chinnaswamy Stadium Video: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज का पहले टेस्ट मैच हुआ, जिसमें मेहमान टीम ने 8 विकेट जीत दर्ज की. मैच खत्म होते ही टीम इंडिया का सबसे खूंखार बॉलर मैदान में बॉलिंग प्रैक्टिस करता नजर आया. इस बॉलर ने बैटिंग कोच अभिषेक नायर और शुभमन गिल को गेंदबाजी की. भारतीय टीम में जल्द ही उनकी एंट्री की उम्मीद है, जो पूरी तरह फिट न होने के चलते लंबे समय से बाहर हैं. हम यहां बात कर रहे हैं, दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार मोहम्मद शमी की. शमी की घातक रफ्तार के आगे बड़े से बड़ा बल्लेबाज घुटने टेक चुका है. रफ्तार से ही उन्होंने तमाम बल्लेबाजों की गिल्लियां उड़ा रखी हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीडियो हुआ वायरल


पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से भारत की हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगभग एक घंटे तक सेंटर विकेट पर गेंदबाजी करते देखा गया. शमी ने असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर के साथ गेंदबाजी सेशन में हिस्सा लिया. शमी ने ब्लैक टी-शर्ट और शॉर्ट्स पहने हुए थे. एहतियात के तौर पर उन्होंने अपने बाएं घुटने पर पट्टी बांधी हुई थी. उन्होंने बाएं हाथ से बैटिंग करने वाले नायर को राउंड द विकेट से गेंदबाजी की. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर फैंस कहने लगे कि वह जल्द ही टीम इंडिया में लौटने वाले हैं.





रोहित के सबसे घातक हथियार हैं शमी


बॉलिंग सेशन के दौरान शमी ने अपनी लय और सटीकता पर फोकस किया और कभी-कभी नायर को अच्छी दिशा में बाउंसर गेंदें भी फेंकी. यह अनुभवी तेज गेंदबाज अच्छी फॉर्म में दिख रहे थे. बता दें कि शमी रोहित शर्मा के मैदान पर सबसे घातक हथियारों में से एक हैं, जिनको कप्तान जब भी गेंदबाजी सौंपते हैं वह विकेट निकालकर देते हैं. 2023 ODI वर्ल्ड कप में शमी ने क्या किया था, उससे हर क्रिकेट फैन वाकिफ है. शमी ने शुभमन गिल को भी थोड़े छोटे रन-अप के साथ गेंदबाजी की, जबकि गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने उन पर करीबी नजर रखी. शमी को गेंदबाजी करते देख सकारात्मक संकेत मिल रहे हैं कि वह जल्द ही टीम इंडिया में लौट सकते हैं.



क्या ऑस्ट्रेलिया सीरीज में होगी वापसी


रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व शमी को लेकर अपडेट दिया था. कप्तान ने बताया, 'ईमानदारी से कहूं तो अभी हमारे लिए यह तय करना मुश्किल है कि वह इस सीरीज या ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए फिट होंगे या नहीं. हाल ही में उनके घुटने में सूजन आ गई थी, जो काफी असामान्य था. उन्होंने आगे कहा, 'वह फिट होने की प्रक्रिया में थे. 100 प्रतिशत के करीब पहुंच रहे थे. उनके घुटने में सूजन आ गई थी, जिससे उनकी रिकवरी में थोड़ी देरी हुई. इसलिए उन्हें फिर से शुरुआत करनी पड़ी. अभी वह एनसीए में हैं, वह एनसीए में फिजियो और डॉक्टरों के साथ काम कर रहे हैं.'


शमी का इंटरनेशनल करियर


मोहम्मद शमी इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 8वें गेंदबाज हैं. उनके नाम तीनों फॉर्मेट में मिलाकर 448 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने 188 मैच खेलते हुए यह विकेट झटके हैं. 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट, 101 वनडे मुकाबलों में 195 विकेट और 23 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 24 विकेट. 2023 ODI वर्ल्ड कप के बाद से ही वह एक्शन से दूर हैं. हालांकि, फैंस उनके जल्द लौटने की उम्मीद कर रहे हैं.