Pakistan vs England 3rd Test:  इंग्लैंड और पाकिस्तान पहला टेस्ट, जिसमें शान मसूद वाली टीम चेहरा छिपाने पर मजबूर थी. सभी बड़े नाम फिसड्डी साबित हुए. दूसरे टेस्ट में PCB ने हंटर चलाया और नामी प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाकर कुछ प्लेयर्स को शामिल किया. इसमें एक जोड़ी ऐसी है जिसने एक झटके में पाकिस्तान की तकदीर बदलकर रख दी. दूसरे टेस्ट में उतरते ही बैजबॉल का घमंड तोड़ा, जिसे तुक्का भी कहा जा सकता था. लेकिन अब दोनों स्पिनर्स की जोड़ी ने तीसरी बार जब इंग्लैंड की कमर तोड़ी तो दुनियाभर में चर्चा हो रही है कि आखिर ये हैं कौन? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

3 पारी में झटक दिए 29 विकेट


हम जिस जोड़ी की बात कर रहे हैं वो हैं साजिद खान और नोमान अली. दोनों अश्विन-जडेजा वाली दहशत फैलाने में जुट चुके हैं. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में साजिद खान ने 7 विकेट झटके और नोमान अली ने 3 विकेट. दूसरी पारी आई तो नोमान अली ने 8 विकेट अपने नाम किए वहीं साजिद के खाते 2. दोनों स्पिनर्स ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को विकेटों के लिए तरसाकर इतिहास रच डाला. अब तीसरे टेस्ट में ये कॉम्बिनेशन फिर इंग्लैंड में खौफ भरता दिख रहा है. 


साजिद खान का जलवा


इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और औंधे मुंह गिरी. इस जोड़ी के सामने हैरी ब्रूक, जो रूट जैसे धुरंधर फुस्स हो गए. पहली पारी में साजिद अली ने 6 जबकि नोमान अली ने 3 विकेट झटक विरोधी टीम में खौफ का इंजेक्शन लगा दिया है. इंग्लैंड की टीम ने स्कोरबोर्ड पर महज 267 रन लगाने में कामयाब हुई. 


ये भी पढ़ें.. IND vs NZ: पलट गए सुनील गावस्कर, सुंदर के लिए कही थी ये बात, अब प्रदर्शन देख पढ़े कसीदे


कहां गायब थी ये जोड़ी?


मुल्तान में पाकिस्तान की आंखे तब खुलीं जब बांग्लादेश और इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा. मुल्तान टेस्ट में नोमान अली को 1 साल बाद मैदान में उतारा गया. बात करें साजिद की तो उन्हें 2022 के बाद जनवरी में महज एक ही मैच में शामिल किया गया था. लेकिन मुल्तान में जब मौका मिला तो दोनों स्पिनर्स ने पीसीबी को आईना दिखा दिया है . अब लगभग दोनों स्पिनर्स ने टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है.