MS Dhoni: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इन दिनों अपनी वाइफ साक्षी रावत और बेटी जीवा के साथ एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं, लेकिन धोनी की जिंदगी के एक हिस्से से काफी लोग अब तक वाकिफ नहीं हैं. दरअसल, साक्षी से शादी करने से पहले धोनी की जिंदगी में एक लड़की थी, जिससे माही बहुत प्यार करते थे, लेकिन किस्मत ने दोनों को जुदा कर दिया.  धोनी की पर्सनल लाइफ को लेकर बनी फिल्म 'एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' में भी इस बात का जिक्र है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे हुई धोनी की गर्लफ्रेंड की मौत? 


धोनी की गर्लफ्रेंड का नाम प्रियंका झा था. धोनी उनसे बेहद प्यार करते थे और शादी भी करना चाहते थे, लेकिन दुर्भाग्यवश प्रियंका की कार एक्सीडेंट में मौत हो गई थी. सोशल मीडिया पर धोनी की उनकी गर्लफ्रेंड के साथ फोटो कई बार वायरल हो चुकी है, जिसमें दोनों साथ बैठे हुए नजर आ रहे थे. रिपोर्ट्स की मानें तो यह लड़की कोई और नहीं बल्कि प्रियंका झा ही थीं.



धोनी ने क्रिकेट में खूब नाम कमाया


बता दें कि धोनी को जब यह पता चला था कि प्रियंका झा उन्हें छोड़कर चली गई हैं तो इस खबर ने उन्हें तोड़कर रख दिया था. धोनी के करीबियों का मानना था कि धोनी शायद लंबे समय तक क्रिकेट से दूरी बना लेंगे, लेकिन धोनी ने इसे अपनी कमजोरी नहीं बनने दिया और क्रिकेट में खूब नाम कमाया और भारत को वर्ल्ड कप जिताया. 


धोनी के रिकॉर्ड्स 


बता दें कि धोनी की कप्तानी में भारत आईसीसी वर्ल्ड टी-20 (2007), क्रिकेट वर्ल्ड कप (2011) और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013) का खिताब जीत चुका है. इसके अलावा भारत 2009 में पहली बार टेस्ट में नंबर एक बना था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर