Sajid Khan: पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, एक ऐसी सीरीज जहां पाक टीम बांग्लादेश से ऐतिहासिक हार का जख्म भरने उतरी. पहले ही टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को ऐसा पटका की नानी याद आ गईं. दूसरे टेस्ट में पीसीबी ने टीम में हैरान करने वाले बदलाव किए. प्लेइंग-XI में पाकिस्तान के महारथी न तो बाबर आजम थे और न ही शाहीन अफरीदी. एंट्री हुई साजिद खान, नोमान अली और कामरान गुलाम की. जिनके नाम शायद ही किसी ने सुने हों. लेकिन इन प्लेयर्स ने महज 2 टेस्ट में 'टोपी से खरगोश' निकालने वाला काम कर दिया. ऐसा खेल दिखाया कि इंग्लैंड सदमें है फैंस के हीरो साजिद और नोमान. बावजूद इसके जीत के इन हीरो के साथ PCB ने खेला कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PCB ने जारी किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी किया. इसमें तीनों खिलाड़ियों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर जब तलवार लटकी थी तो इस तिकड़ी ने फिरंगियों के जबड़े से जीत छीन ली. यह हम नहीं साजिद और नोमान के आंकड़े कह रहे हैं. हालांकि, कामरान गुलाम जो बाबर आजम के स्थान पर आए उन्होंने 3 पारियों में एक ही शतक जमाया. लेकिन साजिद और नोमान ने दो मैचों में ऐसी दहशत फैलाई कि इंग्लैंड को लंबे समय तक याद रहेगी. दोनों का नाम वर्ल्ड क्रिकेट में चल रहा है. 


ये भी पढ़ें.. पिता ने नींद की कुर्बान.. अब बेटे का वर्ल्ड में चल रहा नाम, खूंखार ऑलराउंडर का ऑस्ट्रेलिया को 'अलर्ट'


कैसा रहा प्रदर्शन? 


साजिद और नोमान की जोड़ी ने दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया था. दोनों ने मिलकर कुल 20 विकेट झटक दिए थे. दूसरे टेस्ट में साजिद खान ने 9 जबकि नोमान ने 11 विकेट झटके थे. आखिरी टेस्ट की बात करें तो साजिद खान ने 10 जबकि नोमान अली ने 9 विकेट अपने नाम किए. जादुई प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने 2-1 से सीरीज को अपने नाम किया. लेकिन जीत के इन दोनों हीरो को क्या मिला, कैटेगरी सी. बाबर और रिजवान कैटेगरी-एका हिस्सा हैं. 


पाकिस्तान के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट


कैटेगरी-A: बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान


कैटेगरी-B: नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी और शान मसूद


कैटेगरी-C: अब्दुल्लाह शफीक, अबरार अहमद, नोमान अली, हारिस रऊफ, सैम अयूब, साजिद खान, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शादाब खान. 


कैटेगरी-D: आमिर जमाल, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद इरफान खान, मोहम्मद वसीम जूनियर और उस्मान खान