Mickey Arthur: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(PCB) ने वर्ल्ड कप सहित हाल के दिनों में सीनियर टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अपने विदेशी कोच मिकी आर्थर(Mickey Arthur), ग्रांट ब्रैडबर्न(Grant Bradburn) और एंड्रयू पुटिक(Andrew Puttick) से अलग होने का फैसला किया है. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि PCB(पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) अध्यक्ष जका अशरफ और मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नसीर तीनों के साथ अंतिम समझौते पर बातचीत करेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन 


एशिया कप और वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान टीम प्रबंधन का हिस्सा रहे इन तीनों ने भारत से लाहौर लौटने के बाद छुट्टियां लेने का फैसला किया और उन्हें सूचित किया गया कि अब नेशनल टीम के साथ उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं है. तीनों को बताया गया कि पीसीबी ने फैसला किया है कि वे नेशनल क्रिकेट अकादमी में काम करेंगे, क्योंकि उन्होंने मोहम्मद हफीज को पाकिस्तान टीम का डायरेक्टर और नए कोच नियुक्त किए हैं. लेकिन पीसीबी को पता चला कि इन तीनों के कॉन्ट्रैक्ट में ऐसा कोई नियम नहीं था जो उन्हें NCA में स्थायी रूप से काम करने के लिए मजबूर करता हो. 


PCB अधिकारी ने दिया बयान 


अधिकारी ने कहा, 'मिकी पहले से ही डर्बीशर के साथ हैं और पुटिक तथा ब्रैडबर्न को नई जिम्मेदारियां मिल गई हैं. इसलिए कुछ विचार-विमर्श के बाद मामले को बिना किसी मतभेद के समाप्त करने और उन्हें उनके कॉन्ट्रैक्ट से मुक्त करने का निर्णय लिया गया.' उन्होंने स्वीकार किया कि बोर्ड तीनों को मुआवजे के तौर पर कुछ महीनों का वेतन देगा. 


बल्लेबाजी कोच ने पहले कर दिया था इन्फॉर्म 


अधिकारी ने यह भी पुष्टि की कि बल्लेबाजी कोच पुटिक ने कॉन्ट्रैक्ट स्वीकार करने से पहले पीसीबी को अफगानिस्तान के साथ अपने नए कार्यभार के बारे में सूचित किया था. इसी तरह ब्रैडबर्न ने भी पीसीबी को सूचित किया था कि इंग्लिश काउंटी ग्लेमोर्गन उन्हें अपने हेड कोच के रूप में नियुक्त करना चाहती थी. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से सीरीज के पहले टेस्ट मैच में 360 रन, दूसरे मैच में 79 रन और तीसरे मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.


(एजेंसी इनपुट के साथ)