Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए टी20 टीम का ऐलान कर दिया है. 18 सदस्यीय टीम की कमान बाबर आजम के हाथों में ही है. पाकिस्तान की टीम 10 से 14 मई तक आयरलैंड ने तीन टी20 मैच खेलेगी. वहीं, 22 से 30 मई तक इंग्लैंड के खिलाफ उसे चार मुकाबले खेलने हैं. पीसीबी ने दो देशों के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा तो कर दी, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड का ऐलान नहीं हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 मई को होगा टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान


पीसीबी ने बताया कि इन 18 खिलाड़ियों में से ही 15 सदस्यीय टी20 वर्ल्ड कप टीम चुनी जाएगी. इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में पहले टी20 के बाद 22 मई को बैठक होगी और फिर टीम का ऐलान होगा. मेंस नेशनल सेलेक्शन कमिटी ने 18 खिलाड़ियों की टीम में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के साथ-साथ ऑलराउंडर हसन अली और सलमान अली आगा को वापस बुला लिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने वाले स्पिनर उसामा मीर और तेज गेंदबाज जमान खान को जगह नहीं मिली.


ये भी पढ़ें: दिल जीत लिया...प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सीधे रिंकू सिंह के पास गए रोहित शर्मा


चोट के बाद हुई चार खिलाड़ियों की वापसी


हारिस रऊफ और विकेटकीपर-बल्लेबाज आजम खान को चोटों के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे. वहीं, मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद इरफान खान और विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को चोट के कारण लाहौर में दो टी20 मैचों में आराम दिया गया था. चारों क्रिकेटरों का मंगलवार दोपहर को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट हुआ. फिटनेस में सुधार के बाद चारों की वापसी हुई है.


आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम


बाबर आजम (कप्तान), अबरार अहमद, आजम खान, फखर जमान, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, उस्मान खान.


ये भी पढ़ें: आंद्रे रसेल की बॉलीवुड में एंट्री, स्मृति मंधाना के बॉयफ्रेंड ने दिया काम


आयरलैंड और इंग्लैंड में पाकिस्तान का शेड्यूल


10 मई - बनाम आयरलैंड, पहला टी20 मैच, डबलिन


12 मई - बनाम आयरलैंड, दूसरा टी20, डबलिन


14 मई - बनाम आयरलैंड, तीसरा टी20 मैच, डबलिन


22 मई - बनाम इंग्लैंड, पहला टी20 मैच, लीड्स


25 मई - बनाम इंग्लैंड, दूसरा टी20 मैच, बर्मिंघम


28 मई - बनाम इंग्लैंड तीसरा टी20 मैच, कार्डिफ


30 मई - बनाम इंग्लैंड, चौथा टी20 मैच, द ओवल.