PAK vs IRE Weather Forecast : पाकिस्तान और आयरलैंड 16 जून को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में सेंट्रल ब्रोवार्ड्स रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में ग्रुप ए के मुकाबले में आमने-सामने होंगे. इस मुकाबले के नतीजे का सुपर-8 क्वालिफिकेशन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला क्योंकि ये दोनों ही टीमें टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं. हालांकि, जीत के साथ पाकिस्तान और आयरलैंड टूर्नामेंट से विदाई लेना चाहेंगी. फ्लोरिडा में जिस तरह का मौसम है, उसे देखते हुए इस मुकाबले में भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में अगर बारिश हुई तो बाहर हो चुकी बाबर आजम की टीम बिना मुकाबला खेले ही टूर्नामेंट से विदा लेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बारिश के चलते धुले 3 मैच


फ्लोरिडा में होने वाले चार में से तीन मैच पूरी तरह से धुल गए और एक भी गेंद नहीं फेंकी गई. और तो और टॉस तक नहीं हो पाया यह शहर कई दिनों से आंधी, बारिश और अचानक बाढ़ की चेतावनी से जूझ रहा है. ग्रुप डी में, नेपाल का श्रीलंका के खिलाफ मैच रद्द कर दिया गया, जिसके कारण वानिंदु हसरंगा की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. आयरलैंड के खिलाफ यूएसए का मैच रद्द हो गया, जिसने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. यह पहली बार हुआ, जब पाकिस्तान सिर्फ 3 मैच खेलकर टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया.


कैसा रहेगा फ्लोरिडा का मौसम?


पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच होने वाल मुकाबके के मौसन पर नजर डालें तो एक्यूवेदर की वेदर रिपोर्ट के अनुसार बारिश की 25% संभावना है. मैच के दौरान 70% बादल छाए रहेंगे जिससे बारिश की संभावना लगातार बनी रहेगी. तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. हालांकि, मैच होगा या नहीं यह आउटफील्ड पर निर्भर रहेगा. गीला मैदान होने के चलते हुए बीते दिन भारत और कनाडा का मुकाबला रद्द करना पड़ा.


पाकिस्तान को मिली सिर्फ एक जीत


पूरे जोश के साथ टी20 वर्ल्ड कप खेलने आई बाबर आजम की सेना का अभियान बुरे सपने जैसा रहा. उसे पहले ही मैच में मेजबान अमेरिका ने रौंद दिया. अमेरिका ने इस मुकाबले को सुपर ओवर में अपने नाम किया. इसके बाद भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया. सुपर-8 में पहुंचने की पाकिस्तान की उम्मीदों को यहां तगड़ा झटका लगा. हालांकि, वापसी करते हुए टीम ने तीसरे मैच में जीत जरूर दर्ज की, लेकिन अमेरिका और आयरलैंड के बीच बारिश से रद्द होने वाले मुकाबले ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.