India vs England Test Series: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है पहले टेस्ट मैच में मौका

ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाने के बाद टीम इंडिया अब घर में इंग्लिश टीम को धूल चटाने के लिए तैयार है. इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होना है. इस मुकाबले में विराट कोहली फिर से टीम की कमान संभालेंगे, वहीं स्पिनर कुलदीप यादव की वापसी लगभग तय है. आइए जानते हैं कि इनके अलावा इस मुकाबले में किन खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 01 Feb 2021-6:59 am,
1/11

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर ओपनिंग की अहम जिम्मेदारी होगी. ऑस्ट्रेलिया टूर पर उन्होंने  2 टेस्ट के दौरान कुछ अच्छी पारियां खेली थी. उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ वो शतक जरूर लगाएंगे.

2/11

शुभमन गिल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट डेब्यू करने वाले शुभमन गिल (Shubman Gill) ओपनिंग में रोहित शर्मा का साथ निभाते हुए नजर आएंगे. बेहद मुमकिन है कि वो अपना पूरा प्रदर्शन जरूर दोहराएंगे.

3/11

चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया के टेस्ट एक्सपर्ट चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) पर एक बार फिर संयम भरी पारी खेलने की जिम्मेदारी होगी. ब्रिसबेन टेस्ट में बाउंसर के बावजूद उन्होंने अपना नेचुरल गेम खेलना नहीं छोड़ा.

4/11

विराट कोहली (कप्तान)

टीम इंडिया की कमान एक बार फिर विराट कोहली (Virat Kohli) के हाथों में होगी. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर को मजबूत बनाए रखने का दारोमदार इस दिग्गज पर होगा.

5/11

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मेलबर्न टेस्ट में शतकीय पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया था. वो न सिर्फ अच्छे बल्लेबाज, बल्कि शानदार लीडर बन चुके हैं.

6/11

ऋषभ पंत

ब्रिसबेन टेस्ट के हीरो ऋषभ पंत पर सेलेक्टर्स भरोसा जरूर जताएंगे, क्योंकि उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की बदौलत तारीफें बटोरी थी. हांलाकि विकेटकीपिंग में उन्हें सुधार करना होगा.

7/11

वॉशिंगटन सुंदर

गाबा (Gabba) मैदान पर टेस्ट डेब्यू करने वाले वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को रवींद्र जडेजा की जगह मौका दिया जाना तय माना जा रहा.

8/11

रविचंद्रन अश्विन

सीनियर स्पिन गेंदबाद रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए भारतीय पिच मददगार होगी. चूंकि पहला मैच चेन्नई में खेला जाने वाला है, ऐसे में अश्विन को होम ग्राउंड का फायदा मिल सकता है.

9/11

कुलदीप यादव

अगर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया तो उन्हें अपनी पूरी ताकत झोंकनी होगी. ऑस्ट्रेलिया में वो एक भी टेस्ट मैच उनको मौका नहीं मिला था.

10/11

ईशांत शर्मा

चोट से उबरने के बाद ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) एक बार फिर धमाल मचाने के लिए रेडी रहेंगे. उनसे भी टीम इंडिया के फैंस को काफी उम्मीदें हैं.

11/11

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया में पेस अटैक की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के हाथों में होगी. चोट की वजह से वो ब्रिसबेन टेस्ट (Brisbane Test) नहीं खेल पाए थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link