IND vs PAK: Arshdeep Singh के कैच के अलावा भारत की हार के ये रहे 5 कारण, Virat Kohli की मेहनत पर फिर गया पानी

India vs Pakistan: भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया की तरफ से गेंदबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया. इसके अलावा पांच ऐसे कारण रहे, जिनकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. आइए जानते हैं, उनके बारे में.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 05 Sep 2022-3:57 pm,
1/5

भारत की तरफ से केएल राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाई. लेकिन मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप नजर आए. ऋषभ पंत सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद सूर्यकुमार यादव 13 रनों का योगदान दिया. वहीं, स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपना खाता तक नहीं खोल पाए. 

2/5

भुवनेश्वर कुमार 19वें ओवर में बुरी तरह से फेल साबित हुए. उन्होंने इस ओवर में 19 रन खर्च कर दिए और वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर सके. भुवनेश्वर कुमार बहुत ही महंगे साबित हुए और विरोधी बल्लेबाजों का आसान शिकार बने. उन्होंने चार ओवर में 40 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

3/5

कप्तान रोहित शर्मा ने ऑलराउंडर्स का सही तरीके से उपयोग नहीं किया. उन्होंने हार्दिक पांड्या से तो चार ओवर करवाए, लेकिन दीपक हुड्डा से एक भी ओवर नहीं करवाया. मिडिल ओवर्स में जब युजवेंद्र चहल महंगे साबित हो रहे थे. तब कप्तान रोहित शर्मा स्टार दीपक से दो ओवर करवा सकते थे.

4/5

मैच में भारतीय प्लेयर्स की फील्डिंग बहुत ही खराब रही. 18वें ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप सिंह ने कैच छोड़ दिया. जिसका खमियाजा भारतीय टीम को हारकर चुकाना पड़ा. वहीं, इसके अलावा भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बहुत ही ज्यादा वाइड गेंदें फेंकी और खूब अतिरिक्त रन लुटाए. 

5/5

आवेश खान स्वस्थ ना होने की वजह से पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं खेल पाए. इसी वजह से पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा को तीन स्पिनर खिलाने पड़े. इनमें युजवेंद्र चहल बहुत ही ज्यादा महंगे साबित हुए. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 43 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link