IPL 2021: इस साल धूम मचाने के लिए तैयार हैं ये 5 सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन की उलटी गिनती अब शुरू हो चुकी हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. आईपीएल इस साल 9 अप्रैल से शुरू होगा जबकि इसका फाइनल 30 मई को खेला जाएगा. इस बड़े टूर्नामेंट में अक्सर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जाता है. हालांकि हर बार इसमें कई ऐसे खिलाड़ी भी होते हैं, जो अपनी उम्र को मात देकर इस लीग में खेलने को तैयार रहते हैं. प्रवीण तांबे, क्रिस गेल और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े नाम भी उन खिलाड़ियों में शामिल हैं. आइए नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों पर जिनकी उम्र इस साल के आईपीएल में सबसे ज्यादा है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 10 Mar 2021-6:17 am,
1/5

इमरान ताहिर

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर (Imran Tahir) 41 साल के हैं. वे इस साल आईपीएल के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी होंगे. ताहिर ने 2019 आईपीएल में पर्पल कैप भी जीती थी.

2/5

केदार जाधव

36 साल के केदार जाधव (Kedar Jadhav) को भी सीएसके ने अपनी टीम से इस साल रिलीज कर दिया था. केदार को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ही अपने साथ जोड़ा है. केदार भी इस साल आईपीएल के सबसे उम्रदराज खिलाड़ियों में से एक होंगे.

3/5

हरभजन सिंह

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को इस साल के आईपीएल ऑक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने अपनी टीम से रिलीज किया था. हरभजन को इस साल ऑक्शन में केकेआर (KKR) ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ में अपनी टीम में शामिल किया. हरभजन 40 साल के हो चुके हैं, और इस साल भी वे खेलने के लिए एकदम फिट हैं.

4/5

क्रिस गेल

टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) इस साल एक बार फिर पंजाब टीम के लिए खेलता हुआ नजर आएगा. गेल 41 साल के हैं और वो भी ताहिर के साथ इस साल आईपीएल खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं.

5/5

महेंद्र सिंह धोनी

क्रिकेट के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस साल अपना 14वां आईपीएल खेलेंगे. 39 साल के धोनी अब तक अपनी टीम सीएसके को 3 बार आईपीएल चैम्पियन बना चुके हैं. उम्र में बड़े होने के बाद भी धोनी को दुनिया के सबसे फिट खिलाड़ियों में गिना जाता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link