Sanju Samson: संजू सैमसन का करियर भी इस भारतीय खिलाड़ी की तरह हो जाएगा खत्म... PAK क्रिकेटर ने कह दी ऐसी बात

Danish Kaneria on Sanju Samson: विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की लगातार अनदेखी पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भी बयान दिया है. केरल से ताल्लुक रखने वाले संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में केवल एक ही मुकाबले में मौका मिला. इसे लेकर सैमसन के फैंस सोशल मीडिया पर भड़क भी गए. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी संजू की तुलना भारत के पूर्व क्रिकेटर से की है.

तरुण वत्स Wed, 30 Nov 2022-2:16 pm,
1/6

3 में से केवल एक ही मैच में मौका

संजू सैमसन को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे के लिए भी प्लेइंग-XI में मौका नहीं मिला. सैमसन सीरीज के केवल पहले वनडे में खेले लेकिन वह नंबर-6 पर उतरे. सैमसन ने ऑकलैंड में खेले गए उस मैच में 38 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 36 रन बनाए. हालांकि भारत को 7 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी. शिखर धवन इस सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान बनाए गए थे.

2/6

कनेरिया ने लगाए राजनीति के आरोप

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि बीसीसीआई की आंतरिक राजनीति के चलते सैमसन को मौके नहीं मिल पाए. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'अंबाती रायुडू का करियर भी इसी तरह खत्म हुआ था. उन्होंने खूब रन बनाए, लेकिन उन्हें ज्यादती का भी सामना करना पड़ा. वजह है बीसीसीआई और चयन समिति की आंतरिक-राजनीति. क्या खिलाड़ियों को लेकर भी पसंद या नापसंद होती है?

3/6

रायुडू को नहीं मिला था 2019 वर्ल्ड कप में मौका

अंबाती रायुडू को 2019 वर्ल्ड कप के लिए भारत का नंबर-4 बल्लेबाज माना जा रहा था लेकिन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया. ऑलराउंडर विजय शंकर को प्राथमिकता दी गई थी. कनेरिया ने कहा, 'एक खिलाड़ी कितना सह सकता है? वह पहले ही कितना कुछ सहन करता है. जहां भी मौका मिलता है, स्कोर करता है. हम एक अच्छे खिलाड़ी को खो सकते हैं, क्योंकि उसे टीम में चयन को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ता है.'

4/6

जड़ दिए थे नाबाद 177 रन

अंबाती रायुडू को 16 साल की उम्र में ही भारत का भविष्य बताया जाने लगा था जब उन्होंने अंडर-19 क्रिकेट के एक मैच में 177 रनों की नाबाद पारी खेली. उन्होंने वनडे के जरिए 2013 में इंटरनेशनल डेब्यू किया. हालांकि तब से अभी तक उन्हें भारत के लिए 61 मैच खेलने को मिले. 

5/6

अचानक ले लिया था संन्यास

रायुडू ने अपने करियर में 55 वनडे और 6 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. वनडे में उन्होंने 3 शतक और 10 अर्धशतकों की मदद से 1694 रन बनाए जबकि टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 42 रन ही बना पाए. वह 2019 के बाद से कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेले और फिर उन्होंने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया.

6/6

सैमसन 7 साल में खेले केवल 16 टी20 मैच

संजू सैमसन ने साल 2015 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे में अपना पहला टी20 मैच खेला. हालांकि इसके बाद अभी यानी 7 साल में वह केवल 16 ही टी20 मैच खेल पाए. उन्होंने पिछले साल वनडे डेब्यू किया और इस फॉर्मेट में कुल 11 मैच खेले.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link