T20 World Cup: फॉर्म में लौटा पाकिस्तान का ये स्टार, टीम इंडिया के लिए बन सकता है बड़ा खतरा!

Shaheen Shah Afridi: पाकिस्तान के स्टार पेसर शाहीन शाह अफरीदी फॉर्म में लौट आए हैं. चोट के कारण कुछ वक्त तक क्रिकेट मैदान से दूर रहे शाहीन ने टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचा दिया है. उन्होंने अपने पिछले दो मैचों में ही 7 विकेट झटक लिए. पाकिस्तान ने इसी के साथ टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का टिकट भी कटा लिया. फाइनल में उसकी भिड़ंत चिर प्रतिद्वंद्वी और खिताब की दावेदार टीम इंडिया से हो सकती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 06 Nov 2022-1:26 pm,
1/6

शाहीन ने एडिलेड में मचाया धमाल

बांग्लादेश के खिलाफ एडिलेड ओवल मैदान पर खेले गए सुपर-12 राउंड के मुकाबले में पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत दर्ज की. इस मुकाबले में पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने कमाल का प्रदर्शन किया और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अगर भारत की भिड़ंत फाइनल में पाकिस्तान से होती है तो वह रोहित शर्मा एंड कंपनी के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं.

2/6

2 मैचों में 7 विकेट

शाहीन अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने पिछले दो मैचों में कुल 7 विकेट झटके हैं. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 4 ओवर में 22 रन देकर 4 विकेट झटके. यह उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 3 विकेट लिए थे.

3/6

लोग बोले- Vintage Shaheen is Back

पाकिस्तान के पेसर शाहीन शाह अफरीदी अपने पुराने रंग में नजर आए. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-12 राउंड के बेहद अहम मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया. शाहीन ने बांग्लादेशी बल्लेबाजी की जैसे कमर तोड़ दी. उन्होंने 22 रन देकर 4 विकेट झटके. उनके वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. लोगों ने रिप्लाई में लिखा- Vintage Shaheen is Back. 

 

4/6

फाइनल में भिड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान

फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हो सकता है. पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का टिकट कटाया. अब ग्रुप में टॉप पर रहते हुए भारत और पाकिस्तान ही सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. अब भारत-पाक की खिताबी जंग के लिए सेमीफाइनल में दोनों ही टीमों को अपने-अपने प्रतिद्वंद्वी को मात देनी होगी. बता दें कि ग्रुप-1 में टॉप पर न्यूजीलैंड जबकि दूसरे नंबर पर इंग्लैंड रहा. दोनों के ही 7-7 अंक हैं. न्यूजीलैंड अपना सेमीफाइनल 9 नवंबर को जबकि इंग्लैंड 10 नवंबर को खेलेगा. 

5/6

चोट के कारण बढ़ गई थी मुश्किल

शाहीन शाह अफरीदी टी20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल थे. वह काफी वक्त तक टीम से बाहर रहे. इसी के कारण उनका टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया जाना भी मुश्किल लगने लगा था लेकिन वह ना सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप में आए बल्कि प्रभाव भी छोड़ा. हालांकि शुरुआती मैचों में वह गेंद से उतना कमाल नहीं दिखा पाए जिसके लिए वह जाने जाते हैं. पिछले दो मैचों को देखकर तो ऐसा ही लग रहा है जैसे पुराना शाहीन मैदान पर लौट आया है.

6/6

शानदार है शाहीन का करियर

शाहीन अफरीदी ने अभी तक 25 टेस्ट, 32 वनडे और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 99, वनडे में 62 और टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में कुल 51 विकेट झटके हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link