Preity Zinta: आईपीएल 2025 के लिए खबरें तेज हैं, मेगा ऑक्शन में अभी समय है लेकिन इसका खुमार छा चुका है. इस बीच पंजाब किंग्स में फूट पड़ती नजर आई है. खबर है कि बॉलीवुड स्टार और पंजाब किंग्स के मालिकों में शेयर रखने वाली प्रीति जिंटा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटका दिया है. अब मामला तूल पकड़ता दिख रहा है क्योंकि प्रीति जिंटा शेयर्स को लेकर विरोध दर्ज करती नजर आ रहीं हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब किंग्स में सबकुछ ठीक नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पंजाब किंग्स के चार मालिक


पंजाब किंग्स के शेयर चार हिस्सों में बंटे हुए हैं. शेयर्स में सबसे बड़े हिस्सेदार मोहित बर्मन हैं, जो 48 प्रतिशत के मालिक हैं. नेस वाडिया तीसरे मालिक हैं, जिन्हें 23 प्रतिशत शेयर मिले हैं. बाकी बचे शेयर्स चौथे मालिक करण पॉल के पास हैं. ट्रिब्यून की रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रीति ने मध्यस्तता और सुलह अधिनियम-1996 की धारा 9 के तहत कोर्ट में अर्जी डाली है. प्रीति जिंटा के पास भी 23 प्रतिशत शेयर हैं. 


क्या है विवाद की जड़? 


दरअसल, मोहित बर्मन के पास शेयर्स का सबसे बड़ा हिस्सा है. ऐसे में वह 11.5 प्रतिशत शेयर किसी को बेचना चाह रहे हैं. लेकिन प्रीति जिंटा पूरी तरह से इसके विरोध में हैं. अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वह अपने शेयर किसे बेचना चाह रहे हैं. हालांकि, क्रिकबज के अनुसार बर्मन ने कहा कि उनका शेयर बेचने का कोई विचार नहीं है. प्रीति और वाडिया ने अभी तक इस मामले पर खुलकर बात नहीं की है. 


पंजाब किंग्स की बुरी हालत


पंजाब किंग्स में आईपीएल में स्थिति से हर कोई वाकिफ है. पिछले 17 सालों में सिर्फ एक बार ऐसा हुआ है जब टीम फाइनल में पहुंची हो. आईपीएल 2024 की शुरुआत में पंजाब किंग्स अच्छी नजर आ रही थी लेकिन बाद में इस टीम ने हमेशा की तरह एक बार फिर हथियार डाल दिए.