न्यूजीलैंड के युवा क्रिकेटर रचिन रविंद्र इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट में तहलका मचा रहे हैं. लंबे समय से ये बल्लेबाज लगातार सुर्खियों में है. रचिन रविंद्र ने भारत के खिलाफ बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ते हुए 125 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली है. रचिन रविंद्र ने इस दौरान 11 चौके और 2 छक्के जमाए. रचिन रविंद्र की इस पारी के दम पर न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ अभी तक 299 रन की बढ़त बना ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

काम आई दादी की प्रार्थना


न्यूजीलैंड की टीम हाल ही में अगर शानदार प्रदर्शन कर रही है तो उसके पीछे रचिन रविंद्र का बहुत बड़ा हाथ है. वहीं, रचिन रविंद्र के साथ उनकी दादी की दुआएं हैं, जो बेंगलुरु में रहती हैं. बता दें कि रचिन रविंद्र मूल रूप से एक भारतीय है. रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति सॉफ्टवेयर आर्किटेक्ट थे और बेंगलुरु में क्लब क्रिकेट भी खेलते थे. रचिन रविंद्र के दादा और दादी आज भी बेंगलुरु में रहते हैं.



भारतीय मूल के रविंद्र ने भारत को भारत में ही दिया जख्म


बता दें कि रचिन रविंद्र के पापा रवि कृष्णमूर्ति इसके बाद न्यूजीलैंड में सेटल हो गए. रचिन रविंद्र का जन्म वेलिंगटन में हुआ और उन्होंने वहीं क्रिकेट खेलना शुरू किया. रचिन रविंद्र के पापा सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के फैन थे और उन्होंने दोनों का नाम मिला कर अपने बेटे का नाम रचिन रविंद्र रखा था.


बेंगलुरु में रहते हैं दादा और दादी 


2023 वर्ल्ड कप के दौरान रचिन रविंद्र दादा और दादी से मिलने बेंगलुरु आए थे. तब पोते रचिन रविंद्र से मिलकर दादा और दादी का दिल पसीज गया था. रचिन रविंद्र की दादी पूर्णिमा ने उस वक्त अपने पोते की कामयाबी के लिए भगवान से प्रार्थना भी की थी. दादा और दादी की दुआओं का असर है कि रचिन रविंद्र ने अभी तक अपने शुरुआती इंटरनेशनल मैचों में ही बेशुमार कामयाबी का स्वाद चख लिया है.



रचिन रविंद्र​ के रिकॉर्ड्स 


रचिन रविंद्र न्यूजीलैंड के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेलते हैं. रचिन रविंद्र ने न्यूजीलैंड के लिए 10 टेस्ट, 25 वनडे और 23 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 776, 820 और 231 रन बनाए हैं. रचिन रविंद्र लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और उनके नाम टेस्ट में 10, वनडे में 18 और टी20 इंटरनेशनल में 13 विकेट दर्ज हैं.