Ravichandran Ashwin: भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. रविचंद्रन अश्विन ने इस टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले से खराब प्रदर्शन किया है. बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान रविचंद्रन अश्विन शून्य पर आउट होकर चलते बने थे. रविचंद्रन अश्विन ने इसके बाद गेंदबाजी में भी लचर प्रदर्शन किया है. रविचंद्रन अश्विन ने बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में 16 ओवर फेंके और 94 रन लुटाकर सिर्फ 1 विकेट ही हासिल किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीच मैदान पर अश्विन की हुई गजब बेइज्जती


रविचंद्रन अश्विन को इस दौरान अपने टेस्ट करियर में पहली बार बहुत बड़ी शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है. न्यूजीलैंड की पहली पारी के 80वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने 20 रन लुटा दिए. रविचंद्रन अश्विन की ऐसी लचर गेंदबाजी देखकर हर कोई हैरान रह गया. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रविंद्र और टिम साउदी ने मिलकर भारत के सबसे बेस्ट गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टारगेट किया. रचिन रविंद्र और टिम साउदी ने मिलकर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाकर रख दी.


टेस्ट मैच के एक ओवर में ही लुटा डाले 20 रन


हुआ यूं कि न्यूजीलैंड की पहली पारी के 80वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी के लिए आए. रविचंद्रन अश्विन की पहली ही गेंद पर रचिन रविंद्र ने चौका जड़ दिया और फिर अगली ही गेंद पर एक रन लेकर स्ट्राइक टिम साउदी को दे दी. टिम साउदी इसके बाद रविचंद्रन अश्विन पर कहर बनकर टूटे. रविचंद्रन अश्विन के इस ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर टिम साउदी ने क्रमश: 4,6,4 रन ठोक दिए. टिम साउदी ने ओवर की अंतिम गेंद पर एक रन लिया. इस तरह रचिन रविंद्र और टिम साउदी ने मिलकर रविचंद्रन अश्विन के एक ही ओवर में 20 रन लूट लिए.


बेंगलुरु टेस्ट में टीम इंडिया पस्त


बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन बारिश की भेंट चढ़ गया था. दूसरे दिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लाप रहे और पूरी टीम 46 के स्कोर पर ढेर हो गई. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 402 रन पर ऑलआउट हो गई. कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 356 रन की बढ़त हासिल कर ली. न्यूजीलैंड के लिए रचिन रवींद्र ने सबसे ज्यादा 134 रन बनाए. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 3-3 विकेट हासिल किए. मोहम्मद सिराज ने 2 विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने 1-1 विकेट झटके.