India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से 23 सितंबर तक चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों देशों के बीच ये टेस्ट मैच सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए BCCI तगड़ी चाल चलते हुए 6 महीने बाद भारतीय टेस्ट टीम में एक खूंखार क्रिकेटर की एंट्री कराएगी. इस कदम से बांग्लादेशी टीम भी दहशत में होगी. भारत का ये खतरनाक क्रिकेटर जब 6 महीने बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम में एंट्री करेगा तो उसकी ताकत दोगुना बढ़ जाएगी. 
 
BCCI ने चली खतरनाक चाल


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय क्रिकेट टीम का ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. ये मैच विनर और कोई नहीं बल्कि बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के खूंखार खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा के ऊपर सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए फिनिशर की भूमिका अदा करने की भी जिम्मेदारी होगी. इसके अलावा रवींद्र जडेजा अपनी कातिलाना गेंदबाजी और फील्डिंग से भी कहर मचाएंगे. कप्तान रोहित शर्मा को भी इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) को जीत दिलाने में जबरदस्त मदद मिलेगी. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) 6 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी करेंगे. बता दें कि रवींद्र जडेजा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला के मैदान पर खेला था. पूरी भारतीय टीम ने ही आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला में टेस्ट मैच खेला था. 


6 महीने बाद फिर टेस्ट मैच खेलने का मिलेगा मौका 


टीम इंडिया ने मार्च 2024 में इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट के बाद से लाल गेंद की क्रिकेट नहीं खेली है. मार्च 2024 के बाद से अब रवींद्र जडेजा सीधे सितंबर 2024 में टीम इंडिया के लिए टेस्ट मैच खेलेंगे. वनडे क्रिकेट, टेस्ट क्रिकेट और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रवींद्र जडेजा ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. रवींद्र जडेजा के आने से बांग्लादेश की टीम में दहशत का माहौल होगा. रवींद्र जडेजा ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है. पिछले काफी सालों में उन्होंने अपनी गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले चुके हैं तो अब उनका पूरा फोकस टेस्ट और वनडे फॉर्मेट पर है.  


विकेट टू विकेट बॉलिंग सबसे घातक हथियार 


रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की सबसे खास बात ये है कि वह अपने ओवर बहुत तेजी के साथ पूरा करते हैं, जिससे विरोधी बल्लेबाज कई बार चकमा खा जाते हैं. रवींद्र जडेजा विकेट टू विकेट बॉलिंग से बल्लेबाजों को रन बनाने का कम ही मौका देते हैं. रवींद्र जडेजा की फील्डिंग का कोई मुकाबला ही नहीं है. यही वजह कि बल्लेबाजी, गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी रवींद्र जडेजा का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. रवींद्र जडेजा का बतौर गेंदबाज, फील्डर और बल्लेबाज रिकॉर्ड बहुत शानदार है. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी कातिलाना गेंदबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 


इस वजह से हैं बेहद खतरनाक खिलाड़ी 


रवींद्र जडेजा टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं. रवींद्र जडेजा ने 72 टेस्ट मैचों में 294 विकेट हासिल किए हैं और 3036 रन भी बनाए हैं. रवींद्र जडेजा ने 197 वनडे मैचों में 220 विकेट और 74 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 54 विकेट हासिल किए हैं. रवींद्र जडेजा ने वनडे मैचों में 2756 रन और टी20 इंटरनेशनल मैचों में 515 रन बनाए हैं. 240 IPL मैचों में रवींद्र जडेजा ने 160 विकेट हासिल किए हैं और 2959 रन भी बनाए हैं.