ENG vs AUS, Ashes 2023: ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने खुलासा किया है कि पिछले साल ब्रैंडन मैक्कुलम के पद संभालने से पहले इंग्लैंड टेस्ट टीम के साथ कोच की भूमिका के लिए उनसे संपर्क किया गया था. पिछले साल एशेज 2022 में 0-4 की शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम में बड़ा बदलाव किया गया था. क्रिस सिल्वरवुड की जगह ब्रैंडन मैक्कुलम को टेस्ट और मैथ्यू मॉट को वनडे-टी20 टीम का कोच बनाया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एशेज 2022 के बाद हुआ बड़ा बदलाव 


एशेज 2022 में 0-4 की शर्मनाक हार के बाद जो रूट ने भी इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी छोड़ दी, जबकि बल्लेबाजी सलाहकार ग्राहम थोर्प और टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर एशले जाइल्स को भी अपनी नौकरी गंवानी पड़ी. रिकी पोंटिंग ने कहा कि उनसे रॉबर्ट की ने संपर्क किया था. रॉबर्ट को तब इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के पुरुष क्रिकेट के नए निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था.


रिकी पोंटिंग ने किया बड़ा खुलासा 


रिकी पोंटिंग ने ‘गुरिल्ला क्रिकेट पॉडकास्ट’ को बताया, ‘ब्रैंडन मैक्कुलम के कार्यभार संभालने से पहले मुझसे वास्तव में पूछा गया था. रॉबर्ट ने अपना कार्यभार संभालने के बाद मुझे फोन कॉल किया था.’ पोंटिंग IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच हैं. उन्होंने उस समय इंग्लैंड के कोच बनने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था, क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताना चाहते थे.


इस वजह से ठुकरा दिया था ऑफर 


पोंटिंग ने कहा, ‘मैं अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ फुल टाइम कोच की भूमिका निभाने के लिए तैयार नहीं हूं. मेरे बच्चे अभी छोटे है और मैं उनसे ज्यादा समय तक दूर नहीं रहना चाहता हूं. ब्रैंडन मैक्कुलम की बात करें तो उनका परिवार आज ही आ रहा है. जब आपके बच्चे स्कूल में हों तो आप ज्यादा यात्रा नहीं कर सकते.’