Rishabh Pant Century: टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक के साथ धमाकेदार वापसी की है. बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत ने अपनी धुआंधार बैटिंग से गर्दा उड़ाकर रख दिया. भारतीय फैंस को सबसे बड़ा तोहफा मिल गया है, क्योंकि टीम के सबसे बड़े मैच विनर ऋषभ पंत ने अपना पुराना खूंखार रूप दिखा दिया है. ऋषभ पंत ने चेन्नई में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने बल्ले से आग उगली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऋषभ पंत का तूफानी शतक


टीम इंडिया के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने शनिवार को बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस को रोमांचित कर दिया. 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 128 गेंदों पर 109 रन कूट दिए. ऋषभ पंत ने इस दौरान 85.16 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 13 चौके और 4 छक्के ठोक दिए.



चेन्नई में रनों की आतिशबाजी


ऋषभ पंत ने चेन्नई टेस्ट की दोनों ही पारियों में कमाल किया है. बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने टेस्ट करियर का छठा शतक जड़ दिया. ऋषभ पंत ने 124 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. वहीं, पहली पारी में भारत का स्कोर जब 3 विकेट पर 34 रन था तो ऐसे नाजुक मौके पर ऋषभ पंत ने काउंटर अटैक करते हुए 52 गेंद पर 39 रन की तेज तर्रार पारी खेली और बांग्लादेशी गेंदबाजों को मुंहतोड़ जवाब दिया था.





ऋषभ पंत ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी


टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी के महारिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. ऋषभ पंत अब टेस्ट क्रिकेट में विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी के बराबर पहुंच गए हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने 144 टेस्ट पारियों में 6 शतक लगाए हैं. वहीं, ऋषभ पंत ने 58 टेस्ट पारियों में 6 शतक जड़ने का कारनामा किया है.


भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले विकेटकीपर


1. ऋषभ पंत (58 पारी) - 6 शतक


2. महेंद्र सिंह धोनी (144 पारी) - 6 शतक


3. ऋद्धिमान साहा (54 पारी) - 3 शतक


दिसंबर 2022 में एक्सीडेंट का हुए थे शिकार


ऋषभ पंत ने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. ऋषभ पंत इसके बाद दिसंबर 2022 के अंत में एक भीषण कार एक्सीडेंट का शिकार हो गए थे. एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने जून 2024 में टी20 वर्ल्ड कप के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. ऋषभ पंत ने इसके बाद हाल ही में श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम में भी एंट्री कर ली थी. अब ऋषभ पंत ने 634 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी से शतक ठोक दिया है. ऋषभ पंत ने भारत के लिए अभी तक ​34 टेस्ट मैचों में 2419 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत ने इस दौरान 6 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 159 रन है.